बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के पहले जंग में पस्त हुई पंत की सेना, मिलर-डूसेन ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना

दिल्ली के पहले जंग में पस्त हुई पंत की सेना, मिलर-डूसेन ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना

DESK : लगभग तीन साल बाद दर्शकों से भरे नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया ने एक विश्व रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखाने का मौका गंवा दिया। बीती रात यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के हीरो मिलर और डूसेन की शानदार बल्लेबाजी के आगे भारतीय टीम 212 रन का बड़ा टारगेट भी सुरक्षित रख पाने में नाकामयाब रही। 

इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 211 बनाए। ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 19.1ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। आईपीएल में शानदार फॉर्म में दिखे डेविड मिलर ने 64 और रेसी वान डेर डुसेन ने 75 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट की साझेदारी में 131 रन जोड़े।

खूब चला ईशान का बल्ला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ईशान का बल्ला जमकर बोला। उन्होंने 48 गेंद 76 रन की पारी खेली। उनके बल्ले से 11 चौके और 3 छक्के निकले। इस दौरान ईशान का स्ट्राइक रेट 158.33 का रहा। टी-20 इंटरनेशनल में ईशान की ये तीसरी फिफ्टी है। वहीं हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवरों में खूब रन बटोरे।

गेंदबाजी बनी कमजोर कड़ी

इस मैच में भारत की हार की सबसे बड़ी वजह गेंदबाजों का फ्लॉप शो रहा। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन दिए। वहीं, आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च कर दिए। हर्षल पटेल भी खासे महंगे साबित हुए और 4 ओवर में 43 रन दिए। पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत भी प्रभावित नहीं कर सके। हैरानी की बात यह रही कि उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से सिर्फ दो ओवर ही करवाए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार छठी हार
 क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर यह भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार छठी हार है। इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर लगातार दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। 


Suggested News