पटना मेट्रो के कागजी काम मे आयी तेजी, 2024 में पटरी पर होगी मेट्रो

पटना मेट्रो के कागजी काम मे आयी तेजी, 2024 में पटरी पर होगी मेट्रो

PATNA : पटना में मेट्रो 2024 तक दौड़ने लगेगी। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन बोर्ड ने अपनी बैठक में इस संभावना पर मुहर लगा दी है कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ही पटना मेट्रो का काम करेगी ।

बैठक में पटना मेट्रो से जुड़े सभी पक्षों पर लंबी चर्चा हुई ।रुपए के इंतजाम , कर्ज चुकाने, बनाने वाली कंपनी की फीस से लेकर रूट तक की बातें तय हुई ।

पटना मेट्रो बोर्ड ने191 पदों की मंजूरी बोर्ड ने दी है, वर्तमान में अभी 30 पदों पर बहाली होगी। कुछ ही दिनों में इन तमाम मसलों से संबंधित प्रस्ताव बिहार कैबिनेट की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। कैबिनेट की स्वीकृति के बाद उस पर काम शुरू होगा ।

बता दें कि बुधवार को पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की बैठक हुई थी बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष चैतन्य प्रसाद के अलावे इससे जुड़े सभी विभागों के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे ।

जानकारी के अनुसार पटना मेट्रो का पहला कॉरिडोर 16.94 किलोमीटर और दूसरा 14.45 किलोमीटर होगा। बोर्ड कि बैठक में इस पूरी योजना के लिए लिए जाने वाले लोन की अवधि चुकाने की शुरुआत इस पर लगने वाले ब्याज की दर आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस प्रोजेक्ट का अनुमानित लागत 13411 करोड़ रु है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News