बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अभी अभी : पप्पू यादव का बड़ा ऐलान 27 सितंबर को होगा बिहार बंद

अभी अभी : पप्पू यादव का बड़ा ऐलान 27 सितंबर को होगा बिहार बंद

PATNA: किसान बिल के विरोध की आग अब बिहार भी पहुंच चुकी है. पटना में जन अधिकार पार्टी के प्रमुख व पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने केंद्र के कृषि विधेयक का जमकर विरोध किया. उन्होंने इसे खेती को अमीरों के हाथों गिरवी रखने वाला क़ानून करार देते हुए कहा कि वो इसके खिलाफ 27 सितंबर को बिहार बंद करेंगे. 

पटना में पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के इस काले क़ानून के खिलाफ 20 सितंबर को ‘जाप’ के कार्यकर्ता सभी जिला मुख्यालयों में प्रधानमंत्री का पुतला दहन करेंगे.  21 सितंबर को पोल खोल नुक्कड़ सभा होगी और 26 सितंबर को मशाल जुलूस निकाला जाएगा. उन्होंने किसानों के लिए ऐसा कानून बनाने को कहा ताकि उनका अनाज एमएसपी- न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर न बिके. 

पीएम मोदी-सीएम नीतीश पर हमला

किसान बिल को लेकर बढ़ते विरोध के बीच पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री पर सीधा आरोप लगाया कि इस काले कानून से वे अपने 10-12 चहेतों को लाभ पहुंचाना चाहते हैं. इस कानून से किसान अपनी ही ज़मीन पर महज़ मज़दूर होकर रह जाएगा. पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि वे विकास की बात करते हैं जबकि आये दिन नवनिर्मित पूल बह जा रहे. पप्पू यादव ने नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी दोनों किसान विरोधी है. इन्हें किसानों की नहीं पूंजीपतियों की चिंता है. जाप पार्टी इस काले कानून का पुरजोर विरोध करती  है.

बिहार चुनाव का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार सूबे में बनती है तो सरकार किसानों से शत प्रतिशत अनाज खरीदना सुनिश्चित करेगी. 


Suggested News