बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नायक की भूमिका में उभरे पप्पू यादवः अब आनन-फानन में RJD का प्रेस कांफ्रेंस, लालू परिवार की चुप्पी टूटेगी?

नायक की भूमिका में उभरे पप्पू यादवः अब आनन-फानन में RJD का प्रेस कांफ्रेंस, लालू परिवार की चुप्पी टूटेगी?

PATNA:  पूर्व सांसद व जाप प्रमुख पप्पू यादव को कोरोना काल में सरकार की पोल खोलना महंगा पड़ गया। पटना पुलिस ने मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर मधेपुरा पुलिस को सौंप दिया। मधेपुरा पुलिस ने पप्पू यादव को 32 वर्ष पुराने अपहरण के केस में अरेस्ट कर मंगलवार देर रात 11 बजे के करीब मधेपुरा कोर्ट पहुंची थी। मधेपुरा कोर्ट ने पूर्व सांसद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। प्रभारी न्यायिक दंडाधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई की और उन्हें न्यायिक हिरासत में वीरपुर  जेल भेजने को कहा। पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद नीतीश सरकार के भीतर खलबली मच गई है। सरकार में शामिल मांझी-सहनी ने पुलिस की इस कार्रवाई को मानवता के खिलाफ बता तत्काल रिहाई की मांग की। नीतीश सरकार में  मंत्री मुकेश सहनी ने भी अपनी ही सरकार को घेरा। हालांकि राजद ने पप्पू यादव का नाम लिये बिना इस कार्रवाई की निंदा की लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुंह नहीं खोला।छोटी-छोटी बातों पर ट्वीट कर सीएम नीतीश को घेरने वाले तेजस्वी यादव द्वारा इतनी बड़ी कार्रवाई पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देने पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। नायक की भूमिका में उभरे पप्पू यादव का नाम तक नहीं लेने वाला राजद नेतृत्व ने आज आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस बुला लिया है। 

नायक की भूमिका में उभरे पप्पू

पप्पू यादव की गिरफ्तारी से पूरे बिहार के लोग आक्रोशित हैं। सरकार के खिलाफ लोगों में भारी नाराजगी है। कोरोना संकट में जिस तरह से पप्पू यादव ने लोगों की मदद की उससे वे नायक की भूमिका में सामने आये हैं। बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी का एंबुलेंस कांड के बाद तो पप्पू यादव देश भर में चर्चित हो गये। इस खुलासे के तीन बाद ही बिहार की पुलिस ने उन्हें 32 साल पुराने एक केस में गिरफ्तार करा लिया। पूर्व सांसद की गिरफ्तारी की खबर पूरे देश में फैल गई है। जेल जाने से पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आह्वान किया था कि तेजस्वी यादव लोगों की लड़ाई को आगे बढ़ायें। इसके बाद भी तेजस्वी यादव की तरफ से कोई ट्वीट सामने नहीं आने के बाद बिहार के लोगों में नाराजगी है। राजद ने इसे भांपते हुए डैमेज कंट्रोल की कोशिश शुरू कर दी है।

लालू परिवार की चुप्पी टूटेगी?

पप्पू यादव की गिरफ्तारी के अगले दिन आज राजद प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है। दोपहर 2.30 बजे राजद के नेता मीडिया से रूबरू होंगे। जानकारी के अनुसार राजद नेतृत्व पप्पू यादव प्रकरण समेत कई अन्य मुद्दों पर अपना पक्ष रखेगा और सरकार की घेराबंदी होगी। 


Suggested News