लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर भड़के पप्पू यादव, जाप के भविष्य को लेकर की बड़ी घोषणा

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर भड़के पप्पू यादव, जाप के भविष्य को लेकर की बड़ी घोषणा

 पटना. जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने मोदी सरकार के लड़कियों के विवाह की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष करने पर ताज्जुब जताया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आम लोगों को भले रोजी रोटी न दे लेकिन आम जीवन में हस्तक्षेप जरुर करती है. 

केंद्र सरकार पर भड़कते हुए पप्पू ने ट्वीट कर कहा कि जो सरकार रोजी-रोटी, रोजगार, सुरक्षा नहीं दे पाती है। वह निजी जीवन में हस्तक्षेप करती है। विवाह कब करे? क्या खाए? किससे शादी करे? मैं पूछता हूं 18 वर्ष की बालिग बेटियों को आत्मनिर्णय का हक क्यों नहीं? उसे किसी से प्रेम हो, परिवार विरोध में हो तो क्या 21 वर्ष तक लिव इन में रहेगी?

इस बीच पटना के आदिति कम्युनिटी सेंटर में रविवार को आयोजित जाप की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में आगामी चुनावों में अपनी पार्टी की रणनीति पर रविवार को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में हमारी पार्टी समान विचारधारावाली पार्टी के साथ गठबंधन या विलय करेगी. भविष्य में हमारी पार्टी किसके साथ जाएगी इसका फैसला हम अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर करेंगे. 

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का कार्यकर्ता ही हमारी पूंजी हैं. इनकी बदौलत ही हमारे दल का भविष्य है. इसलिए हम अपने कार्यकर्ता और विचारधारा को महत्वपूर्ण मानते हुए ही कोई भी निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि आज देश विकट दौर से गुजर रहा है. भाजपा और संघ के लोग देशवासियों को जाति और धर्म के आधार पर बांट कर राजनीति कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा और 2025 का विधानसभा चुनाव बिहार की दिशा और दशा को तय करने में अहम भूमिका निभाएगा. इसके लिए जाप भी तैयार है. हम समान विचारधारा वाली पार्टी के साथ मिलकर अपने दल के भविष्य को लेकर कोई भी निर्णय करेंगे.  उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी की तारीफ की. कांग्रेस को सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी करार दिया. हालाँकि वे कांग्रेस के साथ कोई राजनीतिक गठबंधन करेंगे इस पर कुछ नहीं कहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News