बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव पूर्णिया से हीं लोकसभा चुनाव के लिए ठोकेंगे ताल, पर्चा भरने की तारीख बदली, लालू यादव से भी की अपील

पप्पू यादव पूर्णिया से हीं लोकसभा चुनाव के लिए ठोकेंगे ताल, पर्चा भरने की तारीख बदली, लालू यादव से भी की अपील


पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024  की रणभेरी बजने के बाद  सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है.वहीं पूर्णिया लोकसभा सीट लगातार सुर्खियों में बनी हुई है.  29 मार्च को इंडी गठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा से पप्पू यादव के सपने चकनाचूर होते दिखे. सीट बंटवारे की घोषणा से पहले हीं राजद ने जदयू से आयी बीमा भारती को प्रत्याशी बना दिया था. इसके बाद इस सीट को लेकर भामासान शुरु हो गया . पप्पू यादव इस सीट से लगातार लड़ने की घोषणा कर रहे थे. 

पप्पू यादव अब 4 अप्रैल को भरेंगे पर्चा

बीमा भारती के प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी कांग्रेस नेता  पप्पू यादव अभी भी पूर्णिया सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं . पप्पू यादव ने साफ कहा है कि वह किसी भी हालत में पूर्णिया लोकसभा सीट से हीं चुनाव लड़ेगे. पप्पू यादव ने  पहले 2 अप्रैल को नामांकन करने की घोषणा की थी. हालांकि, अब नामांकन की तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है. पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी सूचना देते हुए लिखा है कि  2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल को वे अपना नामांकन का पर्चा भरेंगे.  पप्पू यादव ने  लालू यादव से पूर्णिया सीट छोड़ने की अपील की है.

पप्पू की लालू से अपील

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा है कि देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है. आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें! बिहार में इंडिया गठबंधन के बड़े भाई राजद के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें!

निर्दलीय चुनाव लड़ेगे पप्पू यादव!

बता दें पप्पू यादव पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक से दूर रहेने के बाद अटकले लग रहीं हैं कि अब वे निर्दलीय ही चुनावलड़ेंगे. पप्पू यादव अभी तक कांग्रेस के सिंबल पर ही पूर्णिया से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं, वे फेंडली फाइट की बात कह रहे हैं. वहीं राजद प्रत्याशी  बीमा भारती अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुटी हुईं हैं. बहरहाल पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव हर हाल में लड़ने की घोषणा के बाद बिहार में सियासी सरगर्मी तो बड़ हीं गी है. वहीं अब पप्पू यादव 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल को अपना नामांकन करेंगे.


रिपोर्ट- धीरज कुमार सिंह

Suggested News