बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में कल से होगी सांसद खेल महोत्सव की शुरुआत, राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा करेंगे उद्घाटन

बेगूसराय में कल से होगी सांसद खेल महोत्सव की शुरुआत, राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा करेंगे उद्घाटन

BEGUSARAI : राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के द्वारा बेगूसराय जिले में आयोजित किए जा रहे सांसद खेल महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है। उपरोक्त जानकारी सांसद के आवास पर आयोजित बैठक में सांसद प्रतिनिधि शंभू कुमार ने दी । बैठक में आयोजन समिति से जुड़े हुए सेवानिवृत आरक्षी उपाधीक्षक सुनील सिंह, भाजपा नेता नवीन सिंह,समाजसेवी विश्वरंजन सिंह राजू, भाजपा जिला मंत्री रामकल्याण सिंह, बंटी कुमार,भाजपा क्रीड़ा मंच के जिलाध्यक्ष शंकर वर्मा, क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रंधीर कुमार  सहित अन्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर उपस्थित प्रतिनिधियों के द्वारा सांसद खेल महोत्सव के बैनर का अनावरण किया गया।

बैठक के पश्चात सांसद प्रतिनिधि शम्भू कुमार ने बताया कि 26 फरवरी को बछवाड़ा रेलवे मैदान में सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत आयोजित फुटबॉल मैच,पिढ़ौली में आयोजित वॉलीबॉल मैच का उद्घाटन राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा करेंगे। इस अवसर पर संगठन से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र के खिलाड़ियों को भी सूचना दी गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में खेल खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का जो अनुपम प्रयास किया जा रहा है यह खेल महोत्सव उस प्रयास में एक कड़ी  के रूप में जुड़ेगा। इस खेल के माध्यम से जिले के ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान कर उसे आगे बढ़ाने हेतु मंच प्रदान करने का प्रयास होगा।

कार्यक्रम के संयोजक सेवानिवृत आरक्षी उपाधीक्षक सुनील सिंह तथा भाजपा नेता नवीन सिंह ने कहा की सांसद राकेश सिन्हा का प्रयास है की सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न खेलों का आयोजन जिले के सातों विधानसभा में आयोजित हो। इसके अंतर्गत बछवाड़ा विधानसभा में फुटबॉल तथा रानी में कबड्डी, तेघड़ा विधानसभा के बीहट में कबड्डी, वॉलीबॉल, बरौनी फ्लैग में फुटबॉल तथा आर के सी उच्च विद्यालय में एथलेटिक्स, बेगूसराय विधानसभा में रतनपुर में वॉलीबॉल,कल्याण केंद्र रिफाइनरी/जुबली हॉल में ताइकवांडो, गांधी स्टेडियम में खो खो मटिहानी विधानसभा में उच्च विद्यालय मटिहानी में कबड्डी तथा फुटबॉल, साहेबपुरकमाल विधानसभा में मध्य विद्यालय पचवीर में वॉलीबॉल तथा कबड्डी, चामरिया मैदान में फुटबॉल तथा एथलेटिक्स, बखरी विधानसभा में सकरपुरा उच्च विद्यालय मैदान में एथलेटिक्स तथा चेरिया बरियारपुर विधानसभा के जयमंगला उच्च विद्यालय के शताब्दी मैदान में वॉलीबॉल तथा एथलेटिक्स खेलों का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम की व्यवस्था को देख रहे  भाजपा जिला कोषाध्यक्ष रामकल्याण सिंह ने बताया कि सभी खेलों का आयोजन प्रखंड/अनुमंडल स्तर से होने के पश्चात वहां से विजयी टीम के बीच गांधी स्टेडियम में फाइनल का आयोजन 10 से 12 मार्च के बीच किया जाएगा। भाग लेनेवाले खिलाड़ियों/टीम को प्रमाणपत्र, मेडल, ट्रॉफी प्रदान किया जाएगा। समाजसेवी विश्वरंजन सिंह राजू ने कहा की जिले में सांसद खेल महोत्सव राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के द्वारा किया जानेवाला अनुपम प्रयास है। इससे जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। सांसद जिले से जुड़कर निरंतर कुछ नया करने का कार्य कर रहे हैं जिससे जनमानस उत्साहित है। इस अवसर पर वॉलीबॉल खिलाड़ी संभू कुमार,पंकज कुमार,गौरव आनंद,शिवम कुमार,साजन कुमार,सौरव कुमार,जितेंद्र कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट 

Suggested News