बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धू-धूकर जली पैसेंजर ट्रेन, अफरातफरी के बीच यात्रियों ने धक्के मारकर जलती कोच से शेष ट्रेन को किया अलग

धू-धूकर जली पैसेंजर ट्रेन, अफरातफरी के बीच यात्रियों ने धक्के मारकर जलती कोच से शेष ट्रेन को किया अलग

DESK. दिल्ली. ट्रेन में आग लगने पर आम तौर पर लोगों में भगदड़ मच जाता है. लेकिन, शनिवार सुबह इसके उलट हुआ और यात्रियों जलती ट्रेन से शेष कोच को अलग करने के लिए ट्रेन को धक्के मारकर दूर कर दिया. सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर में मेरठ के दौराला स्टेशन पर शनिवार सुबह अचानक ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई. ट्रेन के दो कोच पूरी तरह जलकर राख हो गए हैं. रेलवे के अनुसार इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.  

ट्रेन में लगी आग के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. जब ट्रेन में लगी आग का दायरा बढ़ रहा था तो वहां मौजूद लोगों से सूझबूझ दिखाते हुए बिना किसी का इंतजार किए, ट्रेन के अन्य डिब्बों को कोच से अलग करने की पहल की. ट्रेन से उतरी जनता ने एकजुटता दिखाते हुए ट्रेन को धक्का देना शुरू किया और कोच निकलकर अलग हो गया. इस तरह दो कोच तो पूरी तरह जल गए लेकिन आग को फैलने से रोक लिया. 

ट्रेन में धक्का मारने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसमें लोगों ने यात्रियों की सूझबूझ की खूब सराहना की है. अगर ट्रेन के शेष डिब्बों को अलग नहीं किया जाता तो और बड़े व्यापक स्तर पर नुकसान हो सकता है. रेलवे ने ट्रेन में आग लगने के कारणों की जाँच के आदेश दिए हैं. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट कही जा रही है लेकिन रेलवे ने इसकी पुष्टि नहीं है. रेल अधिकारीयों ने कहा कि इसके कारणों की जांच के बाद ही मूल वजह का पता चलेगा. 


Suggested News