हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की से किया प्रेम विवाह, पुत्री पैदा होने पर रचाई दूसरी शादी, थाने में मामला दर्ज

हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की से किया प्रेम विवाह, पुत्री पैदा होने पर रचाई दूसरी शादी, थाने में मामला दर्ज

BAGAHA : बगहा पुलिस जिला के वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के चकदहवा ग्राम निवासी अंगूरा खातून उर्फ़ पूनम देवी ने अपने पति अमर महतो पर मामला दर्ज कराया है. पत्नी ने पति पर धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने तथा पुत्री के जन्म के उपरांत दूसरी शादी रचाने आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर उसने वाल्मीकिनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

एफआईआर के मुताबिक पीड़िता अंगूरा खातून को पति के रानी नाम की लड़की से शादी की जानकारी मिली. इसके बाद पति उसे नशे की गोली प्रतिदिन देने लगा. अपने दिए गए आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि नशे की गोली देने के कारण मेरा तंत्रिका तंत्र काम करना बंद कर दिया. जिसके चलते मैं ऑक्सीजन के सहारे सांस ले पा रही हूं. 

वहीँ पीड़िता ने अपने पति और ससुर पर घर से निकाल देने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्र्वाई करने की गुहार लगाई है. थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि पीड़िता द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में कांड संख्या 4/21 दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि जांचोपरान्त मामले में अग्रेतर कार्रवाई की कवायद शुरू की जाएगी. फिलहाल पीड़िता अपने मायके में रह रही है. उधर पीड़िता के मायके वाले की माने तो अमर महतो अंगूरा खातून को छोड़कर दुबारा दिल्ली फरार हो गया है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट..


 

Find Us on Facebook

Trending News