बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीवन रक्षक दवा के लिए भटक रहे मरीज,अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधन दिन के उजाले में जला रहे लाखों की दवा

जीवन रक्षक दवा के लिए भटक रहे मरीज,अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधन दिन के उजाले में जला रहे लाखों की दवा

MOTIHARI : एक तरफ जीवन रक्षक दवा के लिए गरीब असहाय दर-दर भटक रहे ।आपके अस्पताल प्रबंधन मरीज को दवा नही देकर लाखों की जीवन रक्षक दवा दिन के उजाले में आग के हवाले करने में जुटे है। मामला मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल है। जहां दिन के उजाले में लाखों के सिरप , टेबलेट,सलाईन को जलाया जा रहा है। 

दवा जलाने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि लाखों की जीवन रक्षक दवा अस्पताल परिसर मेंधू-धू कर जल रहा है । अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में लाखों की दवा जलते देख मरीज तरह तरह की चर्चा करते देखे गए। मरीज  कहते नही थक रहे थे कि अस्पताल में आने दवा नही होने की बात कहकर बाहर से खरीदने की नसीहत दी जाती है। वहीं दवा को जलाया जा रहा है। 

तीन दिन पहले ही एसडीओ के निरीक्षण में अस्पताल में दवा रहते मरीज को नहीं देकर बाहर से खरीदने का मामला उजागर हुआ था। अरेरज एसडीओ के निरीक्षण के दौरान कई एंटीबायटिक दवा का उठाव व वितरण भी रजिस्टर में दर्ज नही था । एसडीओ के संज्ञान में आने पर उक्त मरीज को अस्पताल से दवा मिला था। 

एसडीपीओ ने लिया संज्ञान

मरीज द्वारा लाखो की दवा जलाने की सूचना पर अरेराज एसडीपीओ द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए सीओ को भेजकर मामले की जांच कराया गया ही एसडीओ के निर्देश पर अरेराज सीओ पवन कुमार झा द्वारा दवा जलाने की स्थल का जांच किया गया ।जांच में दवा जलते हुए पाया गया।जलते दवा का सैम्पल लिया गया । अनुमंडलीय अस्पताल में दवा जलाने की यह दूसरी घटना है ।छह वर्ष पहले भी बीडीओ आवास के पास एक एएनएम द्वारा दवा जलाने का मामला सामने आया था ।लेकिन मामला जांच के बाद ठंडा बस्ते में डाल दिया गया ।

अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में दवा जलाने की सूचना मिली थी ।सूचना पर अरेराज सीओ को भेज कर जांच कराया गया ।सीओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी अस्पताल प्रबंधन के बिरुद कठोर करवाई किया जाएगा 

Suggested News