बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अध्यक्ष राजेश कुमार ने कॉलेज के विभिन्न मुद्दों को लेकर के.के पाठक से की शिकायत, शिक्षा विभाग के एसीएस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अध्यक्ष राजेश कुमार ने कॉलेज के विभिन्न मुद्दों को लेकर के.के पाठक से की शिकायत, शिक्षा विभाग के  एसीएस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

पटना- छात्र जदयू पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय नालंदा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष राजेश कुमार ने नालंदा कॉलेज के विभिन्न मुद्दों को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव  के.के पाठक को शिकायत पत्र दिया। राजेश कुमार ने कहा कि स्नातक और स्नातकोत्तर के नामांकन में SC/ST छात्र और सभी वर्गों की छात्राओं का नामांकन शुल्क बिहार सरकार के द्वारा मुफ्त किया गया है। 

बिहार सरकार के आदेश और विश्वविद्यालय के नोटिस के बाद भी नालंदा कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य के द्वारा नालंदा कॉलेज के छात्र - छात्राओं से अवैध तरीके से नामांकन शुल्क लिया गया है और लिया जा रहा है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक ने सभी मुद्दों को सुना और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। राजेश कुमार ने कहा कि सर के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद बिहार में स्कूल से लेकर कॉलेज तक शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त हो गयी है।

 पहले न स्कूल में शिक्षक समय पे स्कूल आते थे और न कॉलेज में प्रोफेसर। अब शिक्षक और प्रोफेसर कॉलेज आ रहें हैं और छात्र भी पढ़ने आ रहें हैं। राजेश कुमार ने कहा आने वाले समय में सर के नेतृत्व में बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरे देश में सबसे अच्छा होगा।

Suggested News