बिहार में रामनवमी की तैयारियां शुरू, जुलूस को लेकर प्रशासन अलर्ट

बिहार में रामनवमी की तैयारियां शुरू, जुलूस को लेकर प्रशासन अलर्ट

PATNA : बिहार में रामनवमी को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है। चुनाव के बीच रामनवमी को लेकर प्रशासन भी अलर्ट है। रविवार को पटना के हनुमान मंदिर में प्रशासन की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई। पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा कि रामनवमी पर सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जाएगी। भीड़ से निपटने को लेकर बैरिकेडिंग भी की जाएगी। कुमार रवि ने कहा कि प्रतिदिन एसडीओ और डीएसपी सुरक्षा का जायजा लेंगे।

डीएम ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। पटना नगर निगम इसको लेकर प्रकाश की व्यवस्था कर रहा है। पीने के लिए स्वच्छ जल की भी व्यवस्था की जा रही है।

पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि रामनवमी को लेकर सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन से संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई है। भीड़ प्रबंधन को लेकर बैरिकेडिंग की जाएगी। इसमें एनसीसी की भी मदद ली जाएगी। 

बता दें कि रामनवमी जुलूस का लाइसेंस लेना अनिवार्य है। भड़काऊ नारा पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। जुलूस के आगे- पीछे व बीच में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे। शोभा यात्रा के दौरान पानी का टैंकर, एंबुलेंस व फायर बिग्रेड की यूनिट रहेगी। शोभा यात्रा में पूरी चौकसी बरती जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News