पटना एयरपोर्ट ने जारी किया विंटर सीजन के फ्लाइट शेड्यूल, जानें रात में कब तक मिलेगी आखिरी फ्लाइट

पटना एयरपोर्ट ने जारी किया विंटर सीजन के फ्लाइट शेड्यूल, जानें रात में कब तक मिलेगी आखिरी फ्लाइट

PATNA : बिहार के सबसे व्यस्त पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने विंटर सीजन के लिए फ्लाइट के शेड्यूल जारी कर दिए है। नए शेड्यूल के अनुसार अब पटना एयरपोर्ट से अब 58 की जगह केवल 48 जोड़ी फ्लाइटें उड़ेगी। यह शेड्यूल एक माह के लिए जारी किया गया है। इस दौरान अब एक दिसंबर से पटना-चंडीगढ़ की फ्लाइट को भी बंद करने का आदेश जार कर दिय गया है। 

रात 10 बजे आखिरी उड़ान

पटना एयरपोर्ट के नए विंटर शेड्यूल के अनुसार एक दिसंबर से पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट गुवाहाटी से रवाना होकर सुबह 8.05 बजे आएगी और 8.35 बजे अमृतसर रवाना होगी. दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट स्पाइसजेट की होगी जो 9 बजे सुबह में आएगी और 9.30 में रवाना होगी। वहीं पटना एयरपोर्ट से आखिरी फ्लाइट मुंबई के लिए स्पाइसजेट की होगी जो रात 10.10 बजे टेकऑफ करेगी।

दिल्ली के लिए अब सिर्फ 17 फ्लाइट

नया शेडयूल जारी होने के बाद दिल्ली के लिए विमानों की संख्य घट कर 17 रह जाएगी जो इन दिनों 21 है. दिल्ली के लिए आखिरी फ्लाइट भी स्पाइसजेट की ही होगी जो रात 8.45 बजे टेकऑफ करेगी।  इसी तरह मुंबई और बेगलुरु के लिए 7-7 की जगह 6-6, कोलकाता और हैदराबाद के लिए 5-5 की जगह 4-4 और चेनई के लिए 3 की जगह 2 विमान होंगे. 

त्योहारी सीजन में पटना से 65 जोड़ी विमानों ने भरी थी उड़ान

बता दें कि चालू शेडयूल में एक नवंबर से 16 नवंबर तक सबसे अधिक 65 जोड़ी विमानों का ऑपरेशन हुआ था पर छठ और दीवाली की भीड़ खत्म होने के बाद 17 नवंबर से देर रात की 7 जोड़ी विमानों का ऑरेशन बंद हो गया. इससे वर्तमान मे केवल 58 जोड़ी शेडयूल फ्लाइटें थे. जिसमें भी अब कटौती कर दी गई है।

धुंध को बताया जा रहा है कारण

पटना  एयरपोर्ट से रात में उड़ानों पर रोक का मुख्य कारण धुंध को बताया जा रहा है. दिसंबर जनवरी में इससे पटना एयरपोर्ट के आसपास सुबह और देर रात में विजिबिलिटी घटकर 1000 मीटर से नीचे चली जाती है, जिसके कारण फ्लाइट ऑपरेशन बाधित हो जाते है. इसी से बचने के लिए नये शेडयूल में अहले सुबह और देर रात की फ्लाइटों को बंद कर दिया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News