बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना- बेंगलूरू एक्सप्रेस में लड़की से दुष्कर्म की कोशिश, बिहार मूल का कोच अटेंडेंट निकला आरोपी, यात्रियों ने जमकर कूटा

पटना- बेंगलूरू एक्सप्रेस में लड़की से दुष्कर्म की कोशिश, बिहार मूल का कोच अटेंडेंट निकला आरोपी, यात्रियों ने जमकर कूटा

पटना. चलती ट्रेन में एक युवती से दुष्कर्म का प्रयास करने का पता चलते ही यात्रियों ने पटना से बेंगलुरु जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में आरोपी की जमकर पिटाई की. मामला मंगलवार की रात पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में हुआ जब एक कोच अटेंडेंट ने एक युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया। पता चलने पर गुस्साए यात्रियों ने आरोपी की पिटाई कर दी। आरोपी मोहम्मद मुन्ना (50) बिहार के गया का रहने वाला है। वह पिछले आठ वर्षों से रेलवे में कोच अटेंडेंट के पद पर कार्यरत हैं। 

वह बेंगलुरु-पटना-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के एसी 3 टियर बी-2 कोच में तैनात थे। इस कोच में 75 साल की एक महिला, उनकी शादीशुदा बेटी और पोती (9) और पोता एक साथ यात्रा कर रहे थे। जब ट्रेन नागपुर के पास पहुंची तो रात करीब 1 से 1:30 बजे लड़की बाथरूम गई। उस समय अधिकांश यात्री सो रहे थे। कोच अटेंडेंट मुन्ना ने लड़की को बाथरूम में घुसते देखा और उसके ठीक पीछे दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गया। बताया जाता है कि उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और लड़की के कपड़े उतारने का प्रयास किया। डरी हुई लड़की विरोध में चिल्ला रही थी, जिससे आरोपी घबरा गया और उसने पैसे देकर उसे शांत करने की भी कोशिश की। उसके लगातार चिल्लाने के कारण उसने बाथरूम का दरवाज़ा खोल दिया, जिसके कारण अंततः लड़की भाग गई।

इसी बीच उसकी मां को एहसास हुआ कि उसकी बेटी वापस नहीं आई है और जब बच्ची रोते हुए उसके पास पहुंची तो उसने मां को घटना के बारे में बताया. गुस्साई मां ने अन्य यात्रियों को जगाया और उन्हें बताया कि क्या हुआ था। उतने में क्रोधित यात्रियों ने मुन्ना को ढूंढ लिया और उसे बेरहमी से पीटा। कुछ लोग उसे ट्रेन से फेंकना चाहते थे लेकिन अन्य यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल को सूचित करके स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। 

बाद में आरपीएफ अधिकारी कोच में पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी ने युवक को हिरासत में ले लिया. उसके खिलाफ नागपुर स्टेशन पर आगे की कार्रवाई की गई. अधिकारियों ने पीड़िता और उसकी मां की शिकायत नोट कर ली है. यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Suggested News