पटना देश भर का बना सबसे गंदा शहर, सर्वे में मिली इस उपलब्धि के लिए मेयर ने CM नीतीश-मोदी को दी बधाई

पटना देश भर का बना सबसे गंदा शहर, सर्वे में मिली इस उपलब्धि के लिए मेयर ने CM नीतीश-मोदी को दी बधाई

Patna: इस साल भी स्वच्छता सिटी सर्वे में इंदौर ने बाजी मार ली है. इंदौर लगातार चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ नगर बना है. वहीं, इस बार सबसे गंदा शहर बिहार की राजधानी पटना साबित हुआ है जो रैकिंग में अंतिम 47वें नंबर पर है. इसको लेकर पटना की मेयर सीता साहू बहुत खुश हैं.

मेयर सीता साहू ने अपनी नाकामी और पटना को सबसे गंदे शहर का दर्जा मिलने के बाद खुशी जताई है और सीएम नीतीश और सुशील मोदी को बधाई दी है. मेयर सीता साहू ने इसके लिए वार्ड पार्षद को भी धन्यवाद कहा है. मेयर सीता साहू ने पत्र जारी कर कहा है कि आज मुझे बेहद खुशी हो रही है कि पटना शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण की सूची में 105 वां स्थान पूरे देश में प्राप्त हुआ है. वहीं पूर्वी भारत में 47 वां और बिहार में पहला स्थान प्राप्त हुआ है. इसके लिए मैं सीएम नीतीश, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, मंत्री सुरेश शर्मा को बधाई देती हूं. 

आपको बता दें स्वच्छता सिटी सर्वे में जहां पटना का स्कोर 1552.11 है. पूर्वी दिल्ली भी पटना से थोड़ा सा ऊपर है जिसका स्कोर 1962.31 है. सबसे स्वच्छ शहर इंदौर का स्कोर 5647.56 है. यह रैंकिंग 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर की है जिनकी संख्या देश में 47 है. 


Find Us on Facebook

Trending News