पटना जिला प्रशासन ने शुरू की जिला परिषद कार्यालय तोड़ने की कार्रवाई, विरोध में धरना पर बैठी जिप अध्यक्ष

पटना जिला प्रशासन ने शुरू की जिला परिषद कार्यालय तोड़ने की कार्रवाई, विरोध में धरना पर बैठी जिप अध्यक्ष

PATNA : आज पटना जिला प्रशासन द्वारा पटना कलेक्ट्रेट स्थित जिला परिषद अध्यक्ष कार्यालय को कैबिनेट के आदेश से  तोड़ा जा रहा है। जिसका विरोध जिला परिषद् अध्यक्ष कुमारी सोनी ने की है। जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी सोनी परिसर में ही धरने पर बैठ गई। इस मौके पर जिला परिषद् अध्यक्ष ने कहा की कार्यालय में महत्वपूर्ण ढेरो फाइलें है जिसको हटाया नहीं गया है। 

उन्होंने कहा की बिना किसी अल्टीमेटम के बिल्डिंग को तोड़ा जा रहा है। सरकार के द्वारा मुझे किसी भी तरह का कोई अल्टीमेटम या नोटिस नहीं दिया गया है। इसके बावजूद बिल्डिंग को तोड़ने की जानकारी जिलाधिकारी से लेने के समबन्ध में फोन किया गया। जिसका कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला है। जिला परिषद अध्यक्ष ने बताया की हमारी फाइलें सहित कई महत्वपूर्ण सामान पड़ी हुई हैं। मुझे इसे हटाने का भी कोई मौका नहीं दिया गया। हमने जिला प्रशासन से बात की, पटना जिलाधिकारी से बात की। 

उन्होंने भी कहा कि सरकार का आदेश है बिल्डिंग तोड़ने का। लेकिन जिला परिषद अध्यक्ष के पास किसी भी प्रकार का नोटिस नहीं दिया गया। जिला परिषद अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जब हमने बिल्डिंग को तोड़ने से मना किया तो मुझे जिला प्रशासन के तरफ से धमकियां मिली कि आप धरना से नहीं हटिएगा तो आपके ऊपर एफआईआर दर्ज किया जाएगा और उन्हें बलपूर्वक हटा दिया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि इस जगह पर नए बिल्डिंग का निर्माण कराया जाएगा। जहां पर समाहरणालय कार्यालय होगा और इसी बिल्डिंग में समाहरणालय से जुड़े सभी कार्यालय होंगे।

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News