बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA: पटना में लाखों का नकली सॉस जब्त, फूड कंट्रोल डिपार्टमेंट की छापेमारी के दौरान भंडाफोड़, जानिए किस ब्रांड के नाम से हो रहा था खेल

PATNA: पटना में लाखों का नकली सॉस जब्त, फूड कंट्रोल डिपार्टमेंट की छापेमारी के दौरान भंडाफोड़, जानिए किस ब्रांड के नाम से हो रहा था खेल

PATNA CITY: आमतौर पर त्योहारों के दौरान नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों में कामकाज तेज हो जाता है या यूं कहें कि उनका काम बहुत बढ़ जाता है. दरअसल त्योहारों के दौरान ही असली सामान के साथ ही नकली सामान खपा दिया जाता है, जिससे इन घपलेबाजों को खूब मुनाफा होता है. मगर इस बार फूड कंट्रोल डिपार्टमेंट होली के पहले सतर्क है और लगातार ही छापेमारी कर ऐसे नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ कर रहा है. 

ताजा मामला पटना का है जहां खाद्य विभाग के अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली सामान बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. यह फैक्ट्री आलमगंज थाना क्षेत्र के महाराजगंज में चल रही थी. राजपूताना गली में विजया फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री में खाद्य विभाग ने छापेमारी की, और बड़ी मात्रा में नकली टोमैटो सॉस, चिली सॉस और सोया सॉस बरामद किया. आपको बता दें कि टिप टॉप नामक ब्रांड के नाम से नकली सॉस का धड़ल्ले से उत्पादन कर बाजारों में खपाने की तैयारी चल रही थी, जिसे सही समय रहते खाद्य विभाग ने रोक दिया.

छापेमारी में शामिल विभाग के अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि होली के पहले पटना के तमाम इलाकों में छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में सूचना मिली थी कि महाराजगंज में नकली सॉस का उत्पादन किया जा रहा है. जब हमारी टीम वहां छापेमारी करने गई तो फैक्ट्री का मालिक फरार हो गया. वहीं लाखों रुपए के नकली सॉस बरामद किया गया. इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है और अधिकारी आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गए हैं.

Suggested News