बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोक अदालत में शामिल रहे पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के विनोद चंद्रा, भागलपुर के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

लोक अदालत में शामिल रहे पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के विनोद चंद्रा, भागलपुर के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

BHAGALPUR : भागलपुर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार व बिहार विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता में इस साल के अंतिम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन भागलपुर में  आज 9 दिसंबर को  25 बेंच बनाकर किया गया। 17 बेंच भागलपुर व्यवहार न्यायालय में 6 बेंच नवगछिया कोर्ट में और दो बेंच कहलगांव में बनाए गए।

वहीं  भागलपुर न्यायालय के इतिहास में पहली बार पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के विनोद चंद्रा और बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह हाई कोर्ट के जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह भी इस बार राष्ट्रीय लोक अदालत में शामिल हुए, पहले वह बांका गए उसके बाद भागलपुर पहुंचे, राष्ट्रीय लोक अदालत का विधिवत उद्घाटन  भागलपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश नारायण सेवक पांडेय जिला विधिक सेवा प्राधिकार भागलपुर के सचिव उमेश प्रसाद एडीजे  वन अरविंद कुमार शर्मा डीडीसी कुमार अनुराग  सिटीएसपी अमित रंजन ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन कर किया।

राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन कार्यक्रम में दर्जनों न्यायिक पदाधिकारी अधिवक्ता शहर के गणमान्य चिकित्सक व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के दर्जनों कर्मी मौजूद थे।  नालसा के सचिव ने बताया कि जिनके सलाह योग्य  केस हैं उन्हें लोक अदालत निशुल्क केस दर्ज कराती है और उस केस का सुलह करती है।

 साथ ही उन्होंने बताया कि लोक अदालत के लिए बैंकों के माध्यम से 35709 और कोर्ट के माध्यम से 6000 से ज्यादा नोटिस जारी किए गए हैं, वही इस बार अन्य राष्ट्रीय लोक अदालत की अपेक्षा ज्यादा से ज्यादा केस निपटारा किया जा रहा है, लोग अब जागरुक को होने लगे हैं और राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा उपस्थित होकर अपने केस का निपटारा कराते दिख रहे हैं।

Suggested News