पटना एनखां पशु मेले को लेकर हाईकोर्ट सख्त,SSP से लेकर थानेदार तक हुए हाजिर.. कहा सर अंग्रेजी की वजह से आदेश पालन में हुई देरी...

पटना एनखां पशु मेले को लेकर हाईकोर्ट सख्त,SSP से लेकर थानेदार तक हुए हाजिर.. कहा सर अंग्रेजी की वजह से आदेश पालन में हुई देरी...

PATNA : बिहार के कई पुलिसकर्मियों को अंग्रेजी समझ में नहीं आती है, इसके कारण कई बार अदालती आदेश का पालन करने देर होती है। यह कहना है पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों का। उक्त दलील उन्होंने पटना हाईकोर्ट में एक केस के दौरान दी है। 

पटना एसएसपी ने कोर्ट में माना कि कई सहायक थानों में पुलिसकर्मी अंग्रेजी नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी अदालती आदेश का पालन करने में पीछे नहीं हटते हैं, लेकिन कई बार अंग्रेजी की ज्यादा जानकारी नहीं होने के कारण परेशानी आती है।

इस मामले में कोर्ट में हो रही थी सुनवाई

मामला दुल्हिन बाजार थाने से जुड़ा है। जहां ऐनखा में लगनेवाले पशु मेले की जमीन को लेकर पिछले दो साल से विवाद चल रहा है। पिछले वर्ष मामला न्यायालय में चल जाने के बाद विवादित जमीन पर मेला लगना बंद हो गया।  जिसको लेकर मामला कोर्ट चला गया। कोर्ट ने नए जगह पर मेला लगाने पर रोक लगा दी। साथ ही पुराना मेला चालू करने का आदेश दिया। साथ ही पुराने मेले के पांच किमी के दायरे में कोई और मेला नहीं लगाने का आदेश दिया था। इसी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

एसएसपी, दुल्हिन बाजार के एएसपी व सीओ को किया था तलब

मामले में हाईकोर्ट ने पटना एसएसपी, दुल्हिन बाजार सीओ और एएसपी सहित संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को तलब किया था। जिसमें कोर्ट ने मामले में हो रही देरी को लेकर वजह के बारे में पूछा। जहां सरकारी वकील ने कहा कि अंचल कार्यालय में काम का अधिक दबाव को वजह बताया। वहीं पटना SSP ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अंग्रेजी की सही जानकारी नहीं होने की बात कही। कोर्ट के आदेश को अच्छी तरह से समझने में देरी हो जाती है। मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई सोमवार तक टाल दी।


Find Us on Facebook

Trending News