बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट अगले सप्ताह करेगा पटना के गाय घाट स्थित आफ्टर केअर होम की घटना के मामले की सुनवाई

पटना हाईकोर्ट अगले सप्ताह करेगा पटना के गाय घाट स्थित आफ्टर केअर होम की घटना के मामले की सुनवाई

पटना हाई कोर्ट में पटना के गाय घाट स्थित आफ्टर केअर होम की घटना के मामले पर सुनवाई अगले सप्ताह की जाएगी।इस मामलें पर चीफ जस्टिस  के वी चन्द्रन की खंडपीठ सुनवाई कर रही है ।

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने इस मामलें पर सुनवाई करते हुए जांच की प्रगति पर असंतोष जाहिर किया था।पूर्व की सुनवाई में कोर्ट में   एस एस पी, पटना और एस आई टी जांच टीम का नेतृत्व करने वाली सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा भी कोर्ट में उपस्थित रही थी।

कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि इस मामलें की समग्रता में जांच नहीं की गयी हैं।पुलिस अधिकारियों को विस्तार और गहराई से जांच पड़ताल करने की को कहा था।

अधिवक्ता मीनू कुमारी ने बताया था कि कोर्ट अब तक एस आई टी द्वारा किये गए जांच और कार्रवाई के सम्बन्ध में सम्बंधित अधिकारी से जानकारी प्राप्त करना चाहता था।उन्होंने बताया कि आफ्टर केअर होम में रहने वाली महिलाओं की स्थिति काफी खराब हैं।

पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने  अनुसंधान को डी एस पी रैंक की महिला पुलिस अधिकारी से कराने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने जांच रिपोर्ट भी तलब किया था।हाई कोर्ट ने इस याचिका को पटना हाई कोर्ट  जुवेनाइल जस्टिस मोनिटरिंग कमेटी की अनुशंसा पर रजिस्टर्ड किया था। कमेटी में जस्टिस आशुतोष कुमार चेयरमैन थे, जबकि जस्टिस अंजनी कुमार शरण और जस्टिस नवनीत कुमार पांडेय इसके सदस्य के रूप में थे। 

 इस  मामले पर अगली सुनवाई अगले सप्ताह की जाएगी।

Suggested News