बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जान दे दी लेकिन जमीन नहीं दी, आखिर किस मिट्टी का बना था दीनानाथ

 जान दे दी लेकिन जमीन नहीं दी, आखिर किस मिट्टी का बना था दीनानाथ

PATNA : दीनानाथ ने जान दे दी लेकिन अपनी जमीन नहीं दी। दबंगों ने बहुत प्रयास किया। उसे डराया-धमकाया लेकिन दीनानाथ टस-से-मस नहीं हुआ और दबंग हाथ मलते रह गये। पटना के दीघा थाना इलाके में दीनानाथ ने फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। 

बताया जा रहा है कि कुछ लोग बुजुर्ग की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे थे, जिसके कारण वो तनाव में रहता था। दरअसल मृतक ने तीन लोगों से ढाई लाख रुपया कर्ज लिया था और गरीबी की वजह से कर्ज की अदायगी नहीं कर पा रहा था। मृतक के रिश्तेदार पप्पू चौधरी ने बताया कि रामनाथ राय, मंटू राय और मुखसिया से दीनानाथ ने कर्ज लिया था। ये लोग दबाव बना रहे थे कि पैसा लौटाओ नहीं तो अपनी जमीन लिख दो। यदि जमीन हमलोगों के नाम नहीं किए तो हमलोग कब्जा कर लेंगे।

दीघा थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि दीनानाथ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि मृतक ने तीन लोगों से ढाई लाख रुपया कर्ज लिया था, जिसके बदले उससे जमीन की मांग की जा रही थी। ऐसा लगता है कि इन्हीं सब बातों से मृतक तनाव में रहता था। थानेदार ने बताया कि हमलोग सभी पहलुओं से मामले की छानबीन कर रहे हैं। मृतक दीनानाथ दीघा के 93 नंबर गेट के पास रहता था। 


Suggested News