बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अवैध लॉटरी धंधे का खुलासा, दो धंधेबाज गिरफ्तार, भारी मात्रा में लॉटरी टिकट बरामद

पटना में अवैध लॉटरी धंधे का खुलासा, दो धंधेबाज गिरफ्तार, भारी मात्रा में लॉटरी टिकट बरामद

PATNA : राजधानी में पुलिस ने चल रहे अवैध लॉटरी के धंधे का खुलासा किया है। सचिवालय थाना पुलिस ने इस मामले दो धंधेबाजो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से सिक्कम राज्य के भारी मात्रा में लॉटरी टिकट के साथ 23 हजार रुपये बरामद किये है। दोनों धंधेबाजों की गिरफ्तारी सचिवालय थाना क्षेत्र के समीप दुर्गा मंदिर के समीप से हुई है। 

सचिवालय DSP राजेश कुमार सुधांशु ने बताया कि शहर उन्हें खबर मिली थी कि इलाके में अवैध लॉटरी का धंधा हो रहा है। इस सूचना के आधार पर धंधेबाजो को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया। यह टीम पिछले कई दिनों से धंधेबाजो की तलाश में जुटी थी। इसी क्रम में आज दुर्गा मंदिर के समीप से दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में सिक्किम स्टेट की लॉटरी टिकट, 23 हजार नगद, मोबाइल और चेक बरामद किये गए।  गिरफ्तार दोनों शख्स का नाम जौली और सुनील है। दोनो पटना के निवासी हैं। 

वहीं गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों ने बताया कि वे लोग पिछले कुछ दिनों पहले ही इस धंधे में शामिल हुए है। उन्हें एक एजेंट के माध्यम से यह टिकट मिलता है। 

बता दें कि बिहार में गेसिंग और लॉटरी का धंधा करना वैध नहीं है। इसका धंधा करना कानून अपराध है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दोनों धंधेबाजो से पूछताछ कर इनके सरगना का पता लगाने में जुटी है। 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News