पटना में शातिर साइबर ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्जनों एटीएम और पासबुक बरामद

पटना में शातिर साइबर ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्जनों एटीएम और पासबुक बरामद

PATNA : कंकड़बाग थाने की पुलिस ने एक शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार ठग दूसरे के एटीएम कार्ड से पैसे निकाल लिया करता था. थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि टेम्पो स्टैंड स्थित एक एटीएम से शातिर रौशन चंद्रा को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपित नालंदा जिले के हिलसा का रहने वाला है. आरोपित के पास से दूसरे के नाम के दर्जनों एटीएम कार्ड, पांच हजार कैश, एक दर्जन से अधिक चेकबुक समेत मोबाइल भी बरामद किया गया हैं. 

पूछताछ में गिरफ्तार रौशन चंद्रा ने बताया कि इसका सरगना कपिल जो कोलकाता के आसनसोल में रहता है. उसके इशारे पर वह ठगी का काम किया करता था. कोलकाता के आसनसोल से दूसरे के नाम के एटीएम कार्ड बस से पटना भेजा जाता था, जिसे रौशन रिसिव करता था और कपिल द्वारा साइबर ठगी के पैसे इसी के अकाउंट में भेजा करता था, जिसे रौशन पटना के एटीएम से निकालता था. इस रुपये निकासी के एवज में कपिल रौशन को एक हजार रुपये देता था. 

पूछताछ में उसने बताया कि महीने में यह एक से डेढ़ लाख रुपये की निकासी करता था. सबसे हैरत की बात कि जितने भी एटीएम कार्ड मिले .दूसरे के दस्तावेज पर खोले गये थे. पुलिस ने रौशन से और भी कई जानकारियां ली है. सभी अकाउंट को खंगाला जा रहा है. मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भी एक साइबर ठग  को कंकड़बाग से गिरफ्तार किया था जो नालंदा का ही था.

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News