लो शुरू हो गया पटना मेट्रो का काम, PMRCL का स्टाफ स्ट्रक्चर फाइनल

PATNA: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. 17 फरवरी को पटना में मेट्रो रेल का उद्घाटन होने के बाद सोमवार को पटना के इंदिरा भवन में पटना मेट्रो रेल के कार्यालय का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा के द्वारा किया गया. 

इस दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि PMRCL का स्टाफ स्ट्रक्चर फाइनल करके कुल 191 पदों की स्वीकृति देते हुए राज्य सरकार को इस पर स्वीकृति देने के आग्रह के साथ भेज दिया गया है. सरकार के तरफ से पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन को 5 अधिकारी के साथ तीन कर्मचारियों की सेवा तत्काल रूप से अतिरिक्त प्रभार के रूप में उपलब्ध करा दी गयी है. 

आपको बता दें कि 13,365.77 करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत पटना मेट्रो रेल परियोजना के दो कॉरिडर फेज 1 में स्वीकृत के गए है. इस परियोजना को भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा 20% - 20% की इक्विटी एवं बचे 60% की राशि सॉफ्ट लोन के माध्यम से लेकर पूरी की जानी है. ईस्ट-साउथ कॉरिडर दानापुर से पटना रेलवे स्टेशन होते हुए मीठापुर तक जाएगी उसकी कुल लम्बाई 16.94 किलोमीटर है, जिसमें 5.48 किलोमीटर एलिवेटेड सेक्शन, 11.20 किलोमीटर अंडरग्राउंड सेक्शन और 0.26 किलोमीटर एटग्रेड है.

Find Us on Facebook

Trending News