बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, खगड़िया पहुँचने पर यात्रियों ने किया स्वागत, मोदी- मोदी के लगाये नारे ...

पटना- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, खगड़िया पहुँचने पर यात्रियों ने किया स्वागत, मोदी- मोदी के लगाये नारे ...

KHAGARIA : न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच चलने वाली अत्याधुनिक सुविधा से लैस वंदे भारत ट्रेन की आज से आधिकारिक रूप से शुरुआत हो गई है। वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज खगड़िया जंक्शन पर भी निर्धारित है।आज जैसे ही ट्रेन खगड़िया जंक्शन पर आई ,स्थानीय लोगों के खुशी ठिकाना नहीं रहा। 

स्टेशन पर यात्रियों ने ट्रेन के ड्राइवर को माला पहनाकर और लड्डू खिलाकर स्वागत किया। इस दौरान स्टेशन पर मोदी- मोदी के नारे भी लगे। ट्रेन कुछ समय के लिए रुकी। इसके बाद रेलवे के अधिकारी और स्थानीय विधायक छत्रपति यादव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन अगले स्टेशन के लिए रवाना किया। जाहिर है कि यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी और पटना के बीच सप्ताह में छह दिन चलेगी। यह ट्रेन आधुनिक सुविधा से लेस है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस ट्रेन के स्टॉपेज खगड़िया में होने से यात्रियों को पटना आने- जाने में सुविधा होगी। समय का बचत होगा। केंद्र सरकार ने बिहार वासियों को ट्रेन के रूप में सौगात दी है।

वहीँ मंगलवार को 02233 न्यू जलपाईगुड़ी-पटना वंदे भारत स्पेशल ट्रेन का बेगूसराय स्टेशन पर ठहराव शुरू हो गया है। अब वंदे भारत एक्सप्रेस 14 मार्च से नियमित चलेगी। बता दें की उद्घाटन स्पेशल वंदे भारत करीब 03:15 अपराह्न में बेगूसराय स्टेशन पर रूकते ही लोगों में हर्ष व्याप्त हो गया। सेल्फी व फोटो लेने की होड़ लग गई। 22233 न्यू जलपाईगुड़ी-पटना वंदे भारत ट्रेन न्यूजलपाईगुड़ी से सुबह 05:15 में खुलेगी जो बेगूसराय स्टेशन पर सुबह 09:58 में रुककर 10:00 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेगी। 

वापसी में यही 22234 डाउन में 13:00 बजे दोपहर में खुलकर बेगूसराय स्टेशन पर 13:18 मे आकर 13:20 में आगे बढ़ेगी। यह ट्रेन मार्ग में खगड़िया, नौगछिया,कटिहार स्टेशन पर भी रूकेगी। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा,सदर विधायक कुंदन कुमार, पूमरे दैनिक रेल यात्री संघ के महासचिव राजीव कुमार, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर,  दिलीप कुमार सिन्हा, भाजपा नेता कुंदन भारती,  मृत्युंजय कुमार वीरेश, आयुष ईश्वर, नितिन कुमार समेत दर्जनों लोग व यात्री उपस्थित थे।

खगड़िया से अनिश और बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट 


Suggested News