पटना पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह का किया खुलासा, दर्जनों डेबिट कार्ड के साथ एक को किया गिरफ्तार

पटना पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह का किया खुलासा, दर्जनों डेबिट कार्ड के साथ एक को किया गिरफ्तार

PATNA : लोगों के बैंक एकाउंट में सेंधमारी कर चुना लगाने वाले शातिर लगातार सक्रिय रहते है। कोई न कोई व्यक्ति इन साइबर ठगों के चंगुल में फंस कर अपने मेहनत की कमाई गवां बैठते है। आये दिन ऐसे कई मामले राजधानी सहित सूबे में देखने को मिल जाता है। पुलिस की पैनी निगाह लागातर इन साइबर ठगों पर बनी रहती है। साइबर सेल के कर्मी की पैनी नजर भी साइबर ठगों पर बनी रहती है। ताजा मामला पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के काली मंदिर का है। जहां पुलिस टीम की गस्ती के दौरान चार संदिग्ध लोगों को दो मोटरसाइकिल लिए देखा गया। 

पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन भारती के अनुसार पुलिस को शक होने पर उनसे तहकीकात को लेकर जैसे ही पुलिस उनके पास पहुंची। साइबर ठग वहां से बाइक स्टार्ट कर फरार होने लगे। जिसमें एक बाइक ने साइबर ठग को धोखा दे दिया और पुलिस ने उस युवक को धर दबोचा। पकड़े जाने पर साइबर ठग ने खूब हेकड़ी झाड़ी। लेकिन पुलिस ने उसे और उसके बाइक को जब्त कर लिया। पुलिस की कड़ी पूछताछ में साइबर ठग गौतम कुमार ने जो बताया वो चौकाने वाला है। वह साइबर ठगों का सरगना संतोष कुमार है जो नवादा के वारसलीगंज का रहने वाला है। 

वह पटना के बाईपास में बाकायदा फ्लैट लेकर साइबर ठगों का गिरोह बना रखा है। साइबर ठग के सरगना संतोष कुमार के अंदर में 10 लोगो का एक सक्रिय गिरोह कार्य करता है। जिसमें संतोष कुमार,आदर्श कुमार, गौरव कुमार रविवार को पत्रकार नगर इलाके में पहुंचे। लेकिन पुलिस से बचकर फरार हो गए। दरअसल इस गिरोह ने कुल नौ लोगो की टीम तैयार की है, जिसमें मुकेश कुमार,रवींद्रनाथ चौधरी,गजेंद्रनाथ भुइयाँ,राकेश कुमार और ओंकार कुमार शामिल है। बहरहाल पकड़े गए साइबर ठग के पास से दर्जनों अलग अलग बैंकों के डेविट कार्ड ,चेक बुक ,लैपटॉप ,आधा दर्जन की पैड मोबाइल ,कई फर्जी आई कार्ड ,ठगे गए 50 हजार कैश और एक बाइक बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस अब इसके निशानदेही पर फरार साइबर ठगों की तलाश में जुट गई है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News