पूर्व विधायक के आगे पटना-वैशाली पुलिस ने कर दिया सरेंडर! कुर्की-जब्ती करने में पुलिस के कांप रहे हाथ....

पूर्व विधायक के आगे पटना-वैशाली पुलिस ने कर दिया सरेंडर! कुर्की-जब्ती करने में पुलिस के कांप रहे हाथ....

PATNA: एक पूर्व विधायक के आगे पटना और वैशाली की पुलिस ने सरेंडर कर दिया है।सुशासन की पुलिस की हालत ऐसी पतली हो गई है कि कार्रवाई करने में हाथ कांप रहे।हम ऐसा इसलिए कह रहे कि कोर्ट ने काफी पहले पूर्व विधायक के खिलाफ वारंट जारी किया।वारंट के बाद पुलिस ने जब पूर्व विधायक को अरेस्ट नहीं किया इसके बाद कोर्ट ने कुर्की-जब्ती का वारंट निर्गत किया।लेकिन पटना और वैशाली की पुलिस चादर तान कर सोई है।मानो उसे कोर्ट के आदेश से कोई मतलब नहीं हो।

जानिए पूरा मामला

यह मामला जेडीयू के पूर्व विधायक रहे रविन्द्र राय से जुड़ी हुई है।पूर्व विधायक ने 2012 में ही एक शख्स सुरेन्द्र प्रसाद से 70 लाख रू लिये।काफी दिनों बाद जब उस शख्स ने अपने मांगे तो पूर्व विधायक आनाकानी करने लगा।काफी दबाव के बाद पूर्व विधायक ने 2016 में 30 लाख का अलग-अलग छह चेक दिये।लेकिन वह चेक बाउंस कर गया।इसके बाद पीड़ित ने 2016 में ही पटना के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में कंप्लेन दर्ज किया। कोर्ट ने 21 जून 2018 को पूर्व विधायक रविन्द्र राय के खिलाफ वारंट जारी किया।कोर्ट ने वारंट की प्रति पटना के शाष्त्रीनगर थाने और वैशाली के महुआ थाना जहां पूर्व विधायक का पता था उस भेजा ।कोर्ट ने कई बार रिमाइंडर भी भेजा लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।इसके बाद कोर्ट ने पूर्व विधायक के खिलाफ 4 मार्च 2020 को कुर्की-जब्ती का आदेश दिया। कोर्ट ने कुर्की संबंधी आदेश भी पटना के शाष्त्रीनगर और महुआ थाने के भेजा ।लेकिन पुलिस को कोर्ट के आदेश से कोई मतलब नहीं।पुलिस तो अपने धुन में लगी रहती है।

इधर पीड़ित शख्स पूर्व विधायक पर एक्शन लेने के लिए पटना से लेकर वैशाली का चक्कर लगाते रहा।कई बार पटना एसएसपी को आवेदन दिया।लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।पीड़ित शख्स का कहना है कि पुलिस दबाव में काम कर रही है।आकिर दबाव क्या है यह तो पुलिस ही बता सकती है।

क्या कहती है पटना पुलिस

वहीं पटना शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष का कहना है कि कोर्ट से कुर्की का वारंट निर्गत है तो उसे संबंधित अधिकारी को दिया गया होगा,वो उस पर काम करेंगे।लेकिन पूर्व विधायक के खिलाफ कब कुर्की होगी वे यह नहीं बता सके।

Find Us on Facebook

Trending News