बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घरों में छिपे कोरोना संक्रमित मरीजों को बाहर निकालेगी पटना पुलिस, 10 हजार नंबरों को किया जा रहा है ट्रेस

घरों में छिपे कोरोना संक्रमित मरीजों को बाहर निकालेगी पटना पुलिस, 10 हजार नंबरों को किया जा रहा है ट्रेस

पटना : कोरोना का कनेक्शन खंगाल के लिए पटना पुलिस के समाने बड़ी चुनौती है. पटना पुलिस को 10 हजार मोबाइल नंबरों को खंगाल रही है ताकि पता चल सके कि बिहार में बाहर से किसने किसने एंट्री ही है और वो लोग कहां हैं?

पटना पुलिस 10 हजार से अधिक नंबरों को खंगालने में जुट गई है. ये नंबर उन लोगों के हैं जो ट्रेन से फरवरी और मार्च के पहले सप्ताह में मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु समेत अन्य शहरों से पटना आए हैं.पुलिस ने बुक कराय गए टिकटों के जरिए टेलीकॉम कंपनियों से संबंधित यात्रियों के मोबाइल नंबर का ब्योरा तलब किया है.इन नंबरों को ट्रेस कर पुलिस संबंधित यात्रियों तक पहुंचने में जुट गई है. 

पुलिस उन यात्रियों तक पहुंचने के बाद उनकी स्क्रीनिंग करवाएगी ताकि उन्हें कोरोना के संक्रमण से बचाते हुए बीमारी के खतरे को कम किया जा सके. जानकारी के मुताबिक होली के दौरान बड़ी संख्या में परदेसी अन्य शहरों से बिहार आए हैं, पुलिस का कहना है कि सफर से के लिए अधिकतर लोगों ने ट्रेन का सहारा लिया है. पुलिस को शक है कि महानगरों से आए परदेशी महानगरों में किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आए होंगे तो इससे कोरोना के संक्रमण का दायरा बढ़ने की आशंका है. जमातियों ने ऐसा किया जिसके चलते बिहार समेत पूरे भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है.

दिल्ली मुंबई से हाल में आए परदेसियों तक पहुंचने के लिए पुलिस थानावार लिस्ट तैयार कर रही है, इसके लिए आरक्षित टिकटों के फॉर्म में लिखे मोबाइल नंबर और दर्ज पते का सहारा लिया जा रहा है. लिस्ट तैयार होने के बाद पुलिस दबिश देकर ऐसे परदेसियों का सत्यापन करेगी. पुलिस का मानना है कि ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीजों का आसानी से पता चल सकेगा जो घरों में छिपे हैं.

Suggested News