डेंगू की चपेट में पटनावासी, 146 आये नये मामले, डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव जारी

डेंगू की चपेट में पटनावासी, 146 आये नये मामले, डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव जारी

पटना. राजधानी में डेंगू केस बढ़ता ही जा रहा हैं। शनिवार को एक बार फिर से डेंगू के 100 से अधिक नये मामले सामने आये हैं। पटना में कुल 146 नये मामले सामने आये हैं। मिली जानकारी के अनुसार अब तक पटना में 1844 डेंगू के मामले पाये गये हैं। वहीं बढ़ते डेंगू के मरीज को लेकर पटना नगर निगम परेशान है। जहां डेंगू के केस पाये गये है, वहां निगम ने डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव शुरू कर दिया है।

पटना नगर निगम को स्वास्थ्य विभाग से निर्देश मिला कि अब निगम क्षेत्र में विशेष फॉगिंग अभियान चलाया जा रहा है और सभी वार्डों में तीन बार फॉगिंग किया जा रहा है। यहां डेंगू मरीजों की संख्या अधिक है, उस जगह को चिन्हित कर निगम ने एंटी लार्वा का छिड़काव करवाने का काम कर रही है। निगम के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि प्रतिदिन दो शिफ्ट में गाड़ियां निकल रही है और प्रत्येक वार्ड में घूम रही है। प्रत्येक वार्ड में डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव हो रहा है।

पटना के बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, राजीव नगर, कंकड़बाग, गायघाट, पाटलिपुत्र, महेंद्रु, शास्त्री नगर, गर्दनीबाग जैसे इलाकों में डेंगू मरीजों की संख्या अधिक है। इन इलाकों में जो संकरी गलियां है, वहां हैंड मशीन के द्वारा एंटी लार्वा फॉगिंग कराया जा रहा है। निगम के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पटना के सभी 6 अंचलों में दोनों शिफ्ट मिलाकर एंटी लार्वा के छिड़काव के लिए 162 गाड़ियां निकल रही है।


Find Us on Facebook

Trending News