बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

51 हजार दीपों से जगमगाएगा पटना का डाकबंगला चौराहा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़ेंगे 60 करोड़ लोग

51 हजार दीपों से जगमगाएगा पटना का डाकबंगला चौराहा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़ेंगे 60 करोड़ लोग

PATNA: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। पीएम मोदी राम मंदिर की उद्घाटन करेंगे। और रामलला मंदिर में विराजेंगे। समारोह की धूम पूरे देश है। चारों ओर उत्सव का माहौल है। सभी लोग 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशवासियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार प्रण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देश में करीब 60 करोड़ लोग प्रत्यक्ष औऱ अप्रत्यक्ष रूप से देखेंगे। प्राण प्रतिष्ठा और उसके बाद अगले दो माह के लिए संघ तथा विहिप ने पहले से ही योजना बना ली है। इस दिन सभी मठ मंदिरों में पूजा अर्चना की जाएगी। करीब 5 लाख गांवों में इस आयोजन का सीधा प्रसारण होगा। मीडिया के प्लेटफॉर्म पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव दिखाया जाएगा। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को पूरी विधि विधान से रामलाल को मंदिर में विराजमान कराएंगे ठीक उसी वक्त देश के हर मंदिर के घंटे घड़ियाल की गुंज सुनाई देगी। वहीं पटना में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 21 और 22 जनवरी को पूरा शहर राममय देखने को मिलेगा। श्री राम नवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के बैनर तले कई कार्यक्रम का आयोजन होना है। वहीं डाक बंगला चौराहा पर मंच तैयार किया जाएगा चौराहा के आसपास विशेष लाइटिंग की जाएगी।

21 जनवरी को चौराहा पर अष्टयाम का आयोजन होगा। 22 जनवरी को इसका समापन होगा। इस दिन डाकबंगला चौराहा पर 51 हजार दीपों से सजाया जाएगा। शाम में भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। डाक बंगला चौराहा के आसपास 51 हजार दीए राम ज्योति के रुप में जलाए जाएंगे। सभी पटनावासी इस दिन अपने अपने घरों में एक दीया राम ज्योति के रुप में जलाएंगे।

Suggested News