पटना के पत्रकार दंपत्ति को कंकड़बाग थाने के एसआई ने दी धमकी ! 50 हजार रुपए मांगा, नहीं देने पर बर्बाद करने की धमकी

पटना के पत्रकार दंपत्ति को कंकड़बाग थाने के एसआई ने दी धमकी ! 50 हजार रुपए मांगा, नहीं देने पर बर्बाद करने की धमकी

पटना. बिहार पुलिस के पटना के एक थाने में पदस्थापित कथित एसआई अमित यादव पर पत्रकार दंपत्ति को धमकी देने का आरोप लगा है. पटना में पिछले दो दशक से ज्यादा समय से पत्रकारिता कर रहे दंपत्ति राजीव शर्मा और ज्योति शर्मा को पटना के कंकड़बाग थाने के एसआई अमित यादव ने धमकी दी है. ज्योति शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके मोबाइल पर फोन और मैसेज करके एसआई अमित यादव ने उन्हें और उनके पति को बर्बाद करने की धमकी दी है. धमकी देने वाले अमित यादव ने दावा किया है कि वह कंकड़बाग थाने में पदस्थापित है. 

ज्योति शर्मा ने कहा कि मोबाइल नंबर 9457081113 से छह जनवरी 2023 को दोपहर 1.49 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया। 9457081113 से कॉल करने वाले ने अपने आप को कंकड़बाग थाना का एसआई अमित यादव बताते हुए पहले ज्योति से उनका नाम पूछा। इसके बाद वह गाली-गलौज पर उतर आया। वह किसी केस की बात कर रहा था। उसमें वह ज्योति से 50 हजार रुपये की मांग रिश्वत के रूप में कर रहा था। इससे पहले 1.43 बजे दोपहर उसने एक एसएमएस भी भेजा था जिसमें उसने लिखा था कि ज्योति अब चुपचाप थाने आओगी या मारते हुए लेकर आऊं बोल। इस मैसेज पर ज्योति की नजर मोबाइल पर एसआई अमित यादव की गालियां और पैसे की मांग सुनने के बाद मेरी नजर पड़ी। 

ज्योति ने कहा कि इससे पहले बातचीत के क्रम में उसने ज्योति और उनके पति राजीव शर्मा को भी बर्बाद करने की धमकी दी।  ज्योति ने बताया कि वह और उनके पति दोनों पत्रकार हैं और अभी तक 22 साल के पत्रकारीय जीवन में ऐसा पहली बार हुआ है। उनका मात्र एक बेटा है जो उन दोनों के कार्यालय जाने के बाद अकेले रहता है। इससे उनके घर में डर का माहौल बन गया है। दोनों पटना से प्रकाशित दो राष्ट्रीय स्तर के अख़बारों में कार्यरत हैं. 

उन्होंने कहा कि इस कॉल के बाद से मैं डर गई हूं और कार्यालय भी नहीं जा पा रही हूँ। ज्योति ने पुलिस को बताया है कि उन पर कोई मुकदमा कभी भी किसी थाने में दर्ज नहीं है। ऐसे में एक पुलिस वाले के द्वारा धमकी देकर पैसे मांगने के मामले में जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाए. 


Find Us on Facebook

Trending News