पटना के लाल ईशान किशन ने टी-20 रैंकिंग में मारी धांसू इंट्री, सारे दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ दिया पीछे

पटना के लाल ईशान किशन ने टी-20 रैंकिंग में मारी धांसू इंट्री, सारे दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ दिया पीछे

दिनेश कार्तिक ने लगाई 108 पायदान की छलांग, ईशान किशन शीर्ष-10 में शामिल इकलौते भारतीय

PATNA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हो गई है। जहां रैकिंग में भारत के तमाम दिग्गज बल्लेबाजों की रैकिंग कम होती जा रही है। वहीं पटना के लाल ईशान किशन ICC टी-20 रैकिंग में टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। रोचक बात यह है कि इस टॉप टेन में इशान इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जो अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। 

ईशान किशन ने हाल में संपन्न हुए टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी रेटिंग में भी मिला है। सीरीज के बाद जारी रेकिंग में इशान को एक स्थान का फायदा मिला है। जहां वह पहले सातवें स्थान पर थे, वहीं अब वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। ईशान किशन 703 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर हैं। जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है। बता दें कि ईशान किशन इस साल टी20 फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

ईशान ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. ईशान ने इस सीरीज में दो  फिफ्टी के साथ 206 रन बनाए थे। उन्होंने सीरीज के पहले ही टी20 में 76 रन जड़े थे, जबकि तीसरे मैच में 54 रनों की पारी खेली थी।

टॉप 5 में आने का है मौका

पिछले ही हफ्ते ईशान ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 68 पायदान की लंबी छलांग लगाई थी। ईशान ने इस छलांग के साथ टॉप-10 में जगह बनाई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ शुरू होने से पहले ईशान किशन टी-20 रैंकिंग में 75वें नंबर पर थे अगर किशन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके पास टॉप पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल होने का बेहतरीन मौका है। 

दिनेश कार्तिक ने भी लगाई बड़ी छलांग

विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक ने 108 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. वह अब 87वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कार्तिक लगभग तीन साल से भी ज्यादा समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद वापसी करने में कामयाब हुए थे। सीरीज में उन्होंने अपने  करियर का पहला टी-20 अर्द्धशक लगाया था। 

बाबर आजम टॉप पर 

आईसीसी की रैंकिंग में टॉप पांच बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं. उनके साथी खिलाड़ी रिजवान 794 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के मार्कराम 757 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान 728 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच 716 प्वाइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं।


Find Us on Facebook

Trending News