बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के रूबन मेमोरियल अस्पताल का आयुष्मान भारत से करार, कार्डधारी परिवार को अब मिलेगा पांच लाख तक मुफ्त इलाज

पटना के रूबन मेमोरियल अस्पताल का आयुष्मान भारत से करार, कार्डधारी परिवार को अब मिलेगा पांच लाख तक मुफ्त इलाज

पटना. देश की जनता को बेहत स्वास्थ सेवा देने के लिए अब उनके शहर में ही देने के संकल्प पूरा करने के लिए पटना स्थित रूबन मेमोरियल अस्पताल ने आयुष्मान भारत के साथ एक एमओयू पर करार किया है। करार के तहत कार्ड धारियों को प्रति परिवार इस अस्पताल में अब पांच लाख रुपये की राशि का मुफ्त इलाज किया जाएगा, जिसकी शुरुआत अगले कुछ दिनों में हो जाएगी।

यह करार करने वाले रूबन अस्पताल के प्रमुख डॉ. सत्यजीत सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा करने का खद के संकल्प में इससे और बल मिलेगा। आर्थिक कारणों से अब इस प्रतिष्ठित अस्पताल में भी आधुनिक चिकित्सा लाभ लेने वाले लोगों के लिए आयुष्मान भारत योजना मील का पत्थर साबित होगा। इसको लेकर डॉ. विभा सिंह (सिविल सर्जन), मनोज ( जिला कार्यक्रम प्रबंधक, आयुष्मान भारत) व राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण विभाग दिल्ली से राकेश झा ने शुभकामनाएं दी है।

बिहार का सर्वश्रेष्ठ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल रूबन अस्पताल पटना एक 450 बेड वाला सुपर स्पेशिलिटी अत्याधुनिक अस्पताल है। अस्पताल एक छत के नीचे व्यापक चिकित्सा संसाधन प्रदान कर रहा है। रूबन अस्पताल पटना को एनएबीएच, एनएबीएल जैसे उच्चतम मानकों से प्रमाणित किया गया है। वर्तमान में यूरीलॉजी, इनफर्टिलिटी, नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, कार्डियोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, ईएनटी, इंटरनल मेडिसीन और न्यूरोसर्जरी में गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा और नर्सिंग देखभाल प्रदान करता है। इसमें किडनी प्रत्यारोपन और लीवर प्रत्यारोपन जैसे जटिल सर्जरी की भी सुविधा उपलब्ध है।


Suggested News