बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला अधिवक्ताओं के साथ लूटपाट मामले में पटना एसएसपी ने पटना हाई कोर्ट में प्रस्तुत की कार्रवाई रिपोर्ट

महिला अधिवक्ताओं के साथ लूटपाट मामले में पटना एसएसपी ने पटना हाई कोर्ट में प्रस्तुत की कार्रवाई रिपोर्ट

PATNA. पटना हाईकोर्ट ने महिला अधिवक्ताओं  के साथ राजधानी पटना के लूटपाट  की घटनाओं के मामलें पर सुनवाई की। चीफ जस्टिस के वी चन्द्रन की खंडपीठ के समक्ष बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स की याचिका पर सुनवाई के दौरान एस एस पी ,पटना ने कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत किया। कोर्ट को बताया गया कि पटना म्यूजियम के सामने महिला अधिवक्ता के साथ हुई लूट पाट की घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।साथ ही ये भी बताया गया कि लुटे गये गहने व अन्य चीजों की बरामदगी कर ली गयी है।

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अन्य महिला अधिवक्ताओं के साथ हुई लूट पाट की घटनाओं में  शामिल असामाजिक तत्वों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करने का निर्देश पटना के एस एस पी  को दिया। बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स ने पिछली सुनवाई में   चीफ जस्टिस के कोर्ट में  इस घटना का जिक्र करते हुए कार्रवाई किये जाने का अनुरोध किया था।उन्होंने कोर्ट को बताया था  कि एक महिला अधिवक्ता के साथ पटना स्थित नये म्यूजियम के सामने लूटेरों ने लूट पाट की। 

लुटेरों ने उनकी बेटी को अपने कब्जे में  ले कर व उसे मारने की धमकी दे कर गहने और अन्य बहुमूल्य सामान लूट लिया था।जब उन्होंने घटना की जानकारी वहां मौजूद मोबाइल पुलिस को दी,तो उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं कर उन्हें थाना जाने को कहा था।  पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं किये जाने बाद बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स की ओर ये मामला चीफ जस्टिस के कोर्ट में  रखा गया।कोर्ट ने इस मामलें को गंभीरता से लेते हुए पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक को तलब किया था।

पूर्व की सुनवाई में बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स  ने कोर्ट को ये भी जानकारी दी थी कि कुछ दिनों पहले पटना के जगदेव पथ में  एक अन्य महिला अधिवक्ता के साथ  टेम्पो में अराजक तत्वों ने मार पीट कर उनके साथ भी लूटपाट किया। इस मामलें पर अगली सुनवाई  25 सितम्बर,2023 को होगी।

Suggested News