तीसरे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आरंभ, नौबतपुर के 1785 एवं विक्रम के 1445 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

 तीसरे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच आरंभ, नौबतपुर के 1785  एवं विक्रम के 1445 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

PATNA : बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के तीसरे चरण में हुए पटना जिले के नौबतपुर एवं विक्रम प्रखंड का मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को शुरू हो चुका है। जहां नौबतपुर प्रखंड के 19 पंचायतों का मतगणना बिहटा  के बाजार समिति में बनाए गए जिला प्रशासन के तरफ से मतगणना केंद्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू कर दिया गया है, जहां नौबतपुर प्रखंड के नवडीहा एवं नवही पंचायत के सभी पदों का मतगणना शुरु कर दिया गया है। मतगणना के दौरान पटना जिला उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अनुमंडल अधिकारी विक्रम वीरकर, दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद के अलावा तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद है। वही मतगणना के आसपास धारा 144 भी लागू कर दिया गया है और भीड़ को नियंत्रण पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है। मतगणना केंद्र में प्रवेश केवल हर पंचायत के प्रत्याशी या कोई एक आदमी को प्रवेश दिया जा रहा है। हालांकि नौबतपुर प्रखंड के लिए बनाये गए मतगणना केंद बिहटा के बाजार समिति में  मीडिया कर्मियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं किया गया है और ना ही सही तरीके से कोई भी सूचना प्राप्त हो पा रही है। बता दें कि नौबतपुर  प्रखंड में कुल 19 पंचायतों का पंचायत चुनाव तीसरे चरण में हुआ था जहां कुल प्रत्याशियों की संख्या 1785 है जबकि मतदाताओं की संख्या 129000 है। 

बिक्रम में भी कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना

वही दूसरी ओर पटना जिले के विक्रम प्रखंड के 16 पंचायतों में हुए पंचायत चुनाव के बाद मतगणना रविवार को पालीगंज के ख़िरीमोर  स्थित राजकीय औद्योगिक संस्था में कड़ी सुरक्षा के बीच में कर दिया गया है। वही विक्रम प्रखंड के बेधौर-बेरर-कटारी पंचायत के सभी पदों का मतगणना शुरू कर दिया गया है।शांतिपूर्ण तरीके से कड़ी सुरक्षा के बीच जारी ह जहां मुख्य द्वार पर केवल पंचायत के प्रत्याशी या एक कोई व्यक्ति को अंदर अनुमति दिया जा रहा है इसके अलावा केंद्र के आसपास धारा 144 भी लागू किया गया है और भीड़ को नियंत्रण करने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। बता दें कि विक्रम प्रखंड के 16 पंचायत में इस बार 1445 उम्मीदवारों का भाग का फैसला आज मतगणना के दौरान किया जाएगा। वहीं मतदाताओं की संख्या 1 लाख 8हज़ार के आसपास है।

गौरतलब हो कि बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 11 चरणों में  हो रहा है। जहां  तीसरे चरण में पटना जिले के विक्रम एवं नौबतपुर प्रखंड में मतदान 8 तारीख को हुआ था वही 10 और 11 को मतगणना किया जाएगा फिलहाल सभी पदों का मतगणना शुरू हो चुका है। वहीं इस संबंध में नौबतपुर प्रखंड के निर्वाची सह प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद  ने कहा कि तीसरे चरण में हुए नौबतपुर प्रखंड के 19 पंचायतों का मतगणना बिहटा के बाजार समिति स्थित बनाए गए मतगणना केंद्र में किया जा रहा है जहां सबसे पहले नवडीहा एवं नवही पंचायत के सभी  पदों का मत जाना कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू कर दिया गया है सभी केंद्रों पर सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News