बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा को चुनाव में चुनौती देंगे पवन सिंह, कर दिया काराकाट लोकसभा से चुनाव लड़ने का ऐलान

उपेंद्र कुशवाहा को चुनाव में चुनौती देंगे पवन सिंह, कर दिया काराकाट लोकसभा से चुनाव लड़ने का ऐलान

PATNA : काराकाट लोकसभा सीट पर उपेंद्र कुशवाहा की जीत की राह मुश्किल होती नजर आ रही है। यहां भोजपुरी सिंगर व एक्टर पवन सिंह ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी खुद पवन सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर दिया है। हालांकि पवन सिंह ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या किसी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।  काराकाट लोकसभा में एक जून को वोटिंग होनी है।

एनडीए में काराकाट लोकसभा सीट उपेंद्र कुशवाहा के हिस्से में गयी है। माना जा रहा है कि खुद उपेंद्र कुशवाहा यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में भाजपा सदस्य रहे पवन सिंह का यहां से चुनाव लड़ने का फैसला एनडीए के लिए बड़े झटके की तरह है। माना जा रहा है कि पवन सिंह चुनाव लड़ने के लिए भाजपा की सदस्यता छोड़ सकते हैं।

वहीं इस संबंध में उपेंद्र कुशवाहा से जुड़े लोगों ने भी यह साफ कर दिया है कि उपेंद्र कुशवाहा काराकाट लोकसभा से ही चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में पूर्णिया लोकसभा के बाद अब काराकाट भी बिहार में हॉट सीट बन गया है।

आसनसोल से लड़ने से किया इनकार

पवन सिंह को भाजपा ने आसनसोल से टिकट दिया था। जहां चुनाव लड़ने से भोजपुरी सिंगर ने इनकार कर दिया था। ऐसे में आज भाजपा ने यहां डा. एसएस आहूलुवालिया को टिकट देने की घोषणा कर दी है। दूसरी तरफ पवन सिंह ने भी कुछ दिन पहले ही यह कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे।

पवन सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा है -

“माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी माँ से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूँगा । मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट,बिहार से लड़ूँगा ।

जय माता दी


Suggested News