बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनवितरण दुकानदार संघ ने सरकार को दी चेतावनी, कहा नहीं मानी हमारी बात तो होगा आंदोलन, जानिए क्या है पूरा मामला

जनवितरण दुकानदार संघ ने सरकार को दी चेतावनी, कहा नहीं मानी हमारी बात तो होगा आंदोलन, जानिए क्या है पूरा मामला

Nawada : जिले के जनवितरण दुकानदार संघ ने सरकार को चेतावनी दी है। संघ ने कहा है कि अगर उनकी बात को नहीं माना जाता है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। 

आज नवादा जिले जनवितरण दुकानदार संघ के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक में सर्वसम्मति से फिंगरप्रिंट नहीं लगाने और इसे लेकर जिला पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपे जाने का निर्णय लिया गया। 

बैठक के बाद पीडीएफ दुकानदार ने साफ तौर पर कहा कि फिंगरप्रिंट नहीं लगाएंगे और राशन बाटेंगे। अगर प्रशासन के अधिकारी दबाव देंगे तो करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। 

जन वितरण संघ के अध्यक्ष बाल्मीकि यादव ने कहा है कि   मशीन से द्वारा जो राशन वितरण किया जा रहा था अब वह नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण  फिंगरप्रिंट लगाने से  संक्रमण बढ़ सकता है। जिसको लेकर ही हम लोग बैठक का निर्णय लिया है। 14 प्रखंड के डीलर के अध्यक्ष व सचिव उपस्थित हैं।

उन्होंने बताया कि इसे लेकर 5 सदस्य टीम ने बनाया गया है। जिनमें बाल्मीकि यादव, सतीश कुमार सिन्हा, नवीन कुमार, रतन सिंह, आनंद प्रसाद शामिल हैं। ये सभी जिलाधिकारी से  मुलाकात करेंगे। 

संघ ने कहा कि हम सभी लोगों ने जिलाधिकारी से अपील किया है कि वे अपने किसी भी अधिकारी को हम लोगों के पास दुकान में बैठा दें उनके सामने ही राशन की वितरण करेंगे। प्रधानमंत्री के द्वारा जो गरीब व्यक्ति को अनाज देने की बात कही गई है। हम लोग अनाज  देने के लिए दुकान खोलकर वितरण भी करेंगे।

इसके साथ ही सरकार से यह मांग करते हैं  कि जिस तरह के स्वास्थ्य  विभाग व पुलिस विभाग के कर्मी को 50 लाख की बीमा दिया जाएगा। उसी तरह हम लोगों को भी बीमा दिया जाए।

अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News