बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन में बिहार के युवक की हत्या से सदमे में परिवार , परिजनों ने भारतीय दूतावास से की मांग - शव लाने की करे व्यवस्था

चीन में बिहार के युवक की हत्या से सदमे में परिवार , परिजनों ने भारतीय दूतावास से की मांग - शव लाने की करे व्यवस्था

GAYA :  गया के छात्र अमन नागसेन की चीन में हत्या की जानकारी  भारतीय दूतावास से ई-मेल के जरिए अमन के स्वजनों को दी है। गया स्थित पुलिस लाइन के अंबेडकर नगर मोहल्ला निवासी सह अमन के चाचा  पंकज पासवान ने पत्रकारों से बातचीत कहा कि दो दिन पूर्व पुत्र की मौत की जानकारी लेने के लिए चीन में स्थित भारतीय दूतावास को ई-मेल किए थे। उसका जबाव सोमवार की शाम को मिला है। उस ई-मेल में अमन नागसेन की हत्या की जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी बताया गया कि कागजी कार्रवाई करने के बाद शव भारत भेजा जाएगा।

विदेश में पढ़ रहे छात्रों को मिले सुरक्षा

 पीड़ित पिता ने विदेशों में पढ़ने वाले भारतीय बेटा-बेटियां की सुरक्षा पर सवाल खड़ा किये है। कहा कि उच्चतर और तकनीकि शिक्षा के लिए विदेशों में पढ़ने वाले बेटा या बेटी अब सुरक्षित नहीं है। अमन की घटना से भारत सरकार को सीख लेना है। विदेशों में पढ़ने वाले बच्चों के सुरक्षा की गारंटी भारत सरकार को लेनी चाहिए। उन्होंने भारतीय दूतावास और केंद्र की सरकार से आग्रह किया कि अमन की पार्थिव शरीर को चीन से उसके पैतृक घर गया लाने की व्यवस्था करें। साथ हीं चीन में अमन नागसेन की हत्या की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। जो भी दोषी मिले उस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सजा दी जाए।

दो साल पहले गया था पढ़ाई करने

सनद रहे कि अमन नागसेन दो साल से पूर्व चीन के तेनजिन यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी का कोर्स कर रहा था। विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था। 30 जुलाई 21 को परिजनों को फोन से सूचना मिली कि अमन नाग सेन की मौत हो गई है। उसके बाद मोक्ष और ज्ञान की भूमि पर शव के लाने और दोषी को सजा दिलाने को लेकर लगातार कैंडल मार्च निकाला गया।

Suggested News