बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में जलजमाव को लेकर लोगों ने किया "जल सत्याग्रह", पानी में बैठकर किया प्रदर्शन, नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

भागलपुर में जलजमाव को लेकर लोगों ने किया "जल सत्याग्रह", पानी में बैठकर किया प्रदर्शन, नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

BHAGALPUR : भागलपुर के दक्षिण क्षेत्र वार्ड नंबर 49,50 और 51 में वर्षों से जल जमाव हो रहा है। लेकिन इसका सुध लेने वाला कोई नहीं है। चाहे वह जिला प्रशासन हो या नगर निगम, यहां के राजनेता सिर्फ राजनीतिक ताना-बाना बुनने का काम करते हैं। यहां के लोगों को स्कूल, कॉलेज, बाजार और दफ्तर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 


इसकी शिकायत यहां के लोग बरसों से जिलाधिकारी से लेकर कई पदाधिकारी को आवेदन के रूप में देकर कर चुके हैं। लेकिन यह समस्या अभी भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। इस तरह जलजमाव होने के चलते मच्छर जनित रोग जैसे डेंगू, मलेरिया काफी तेजी से फैलते चले जा रहे हैं। जिसके चलते भागलपुर में तबाही मचा हुआ है। यह रोग विकराल रूप धारण कर रहा है। 

इस जल जमाव जैसे संकट को लेकर आज वार्ड नंबर 49,50 और 51 के लोग काफी आक्रोशित दिखे और सड़क पर जो नाले का पानी जमा है। उसी में बैठकर जिला प्रशासन एवं नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मानो लोगों ने जल जमाव को लेकर जल सत्याग्रह कर दिया हो। इस विरोध प्रदर्शन में ग्रामीणों ने जमकर जिला प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की और कहा ना तो नगर निगम के पदाधिकारी इस पर संज्ञान ले रहे हैं और ना ही मेयर और उपमेयर। 

कहा की शहर को साफ रखने का जिम्मा नगर निगम ने प्राइवेट कंपनी को दे रखी है। वह सफाई करने वाली प्राइवेट कंपनी भागलपुर जैसे रेशमी शहर को नर्क बनाकर छोड़ दिया। यह कहीं से सही नहीं है। वही भारतीय जनता पार्टी के भागलपुर जिला अध्यक्ष संतोष शाह ने कहा कि जब तक यह जल जमाव की समस्या समाप्त नहीं हो जाती। तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News