बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में लोगों को झेलनी पड़ रही है सब्जी औऱ फल की किल्लत, 27 हजार स्ट्रीट वेंडरों ने तीन दिनों तक बंद रखा है कारोबार, कर सकते हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल

पटना में लोगों को झेलनी पड़ रही है सब्जी औऱ फल की किल्लत, 27 हजार स्ट्रीट वेंडरों ने तीन दिनों तक बंद रखा है कारोबार, कर सकते हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल

PATNA: पटना में फुटपाथी दुकानों के बंद रहने से लोगों को फल और सब्जियां खरीदने में परेशानी हो रही है। मंगलवार यानी बीते दिन भी फुटपाथी दुकान बंद रहे जिससे लोगों को परेशानी हुई। घर के पास मिल जाने वाली सब्जी फल के लिए लोगों को मंडी जाना पड़ा। वहीं सड़क किनारे ठेले पर फास्ट फूड की दुकानों के नहीं लगने से खाने-पीने की दिक्कत भी हुई। वहीं आज भी पटना में फुटपाथी दुकान बंद रहे। बीते दिन से ही तीन दिनों के लिए शहर के करीब 27 हजार स्ट्रीट वेंडरों ने कारोबार बंद रखा है। 

वहीं फुटपाथी दुकानदारों के आंदोलन को लेकर बाहर से सामान शहर में बोरिंग रोड, आशियाना मोड़, जगदेव पथ, यारपुर, बेऊर रोड, चितकोहरा, अनीसाबाद, कंकडबाग, एसके पुरी, राजापुर पुल, शास्त्रीनगर, गया लाइन, लोहानीपुर, कदमकुआं, इंद्रपुरी, शिवपुरी, भूतनाथ रोड सहित अन्य इलाके में दुकानें नहीं लगायी गयी। सब्जी-फल मंडियों में भी लगभग दो करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। बाहर से ऑर्डर पर सामान पहुंचा, लेकिन खुदरा व्यापारियों के उठाव नहीं करने से मंडियों में सब्जी-फल पड़ा रहा। फुटपाथी दुकानदारों के आंदोलन के कारण थोक व्यापारियों ने बाहर से मंगाने वाले सामान का ऑर्डर मंगलवार को कम भेजा है। दुकानदारों ने तीन दिनों तक कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है। आज दूसरा दिन है। 

शहरवासियों को फल और सब्जी की किल्लत अभी और झेलनी पड़ सकती है। दरअसल, पटना जिला प्रशासन के सुबह 9 से शाम 7 बजे के बीच फुटपाथ पर दुकान नहीं लगाने के आदेश के खिलाफ दुकानदारों ने तीन दिनों की हड़ताल की घोषणा की है। दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन गरीब तबके के लोगों की रोजी-रोटी पर डंडा चला रहा है। फिलहाल तीन दिनों के लिए हड़ताल होगी। इसके बाद भी बात नहीं सुनी गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। 

फुटपाथी दुकानदारों ने अतिक्रमण के नाम पर नगर निगम द्वारा जबरन वसूली, जुर्माना लगाने व सामान जब्त करने के खिलाफ कदमकुआं, दिनकर गोलंबर, मैक्डोवेल गोलंबर, शेखपुरा, बिंद टोली सहित अन्य जगहों पर प्रदर्शन किया। इस मामले में नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने कहा कि लाइसेंस प्राप्त वेंडरों को सड़क का अतिक्रमण कर लोगों का रास्ता रोकने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Suggested News