बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में कायस्थ और साहू समाज के लोगों ने होली मिलन समारोह का किया आयोजन, होली गीतों पर लोगों ने की जमकर मस्ती

गया में कायस्थ और साहू समाज के लोगों ने होली मिलन समारोह का किया आयोजन, होली गीतों पर लोगों ने की जमकर मस्ती

GAYA : शहर के राय काशीनाथ मोड़ स्थित एक निजी होटल के प्रांगण में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्वावधान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरुष शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम पर समाज के लोग जमकर झूमे। इस दौरान अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिलाध्यक्ष अखौरी ओंकारनाथ श्रीवास्तव उर्फ मोहन श्रीवास्तव एक अलग अंदाज में दिखे। जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पारंपरिक वाद्य यंत्रों को बजाते हुए गाने के कई बोल भी गाए। जिसे सुनकर लोग काफी खुश हुए। इस दौरान अनेकों प्रकार के व्यंजन की भी व्यवस्था की गई थी। जिसका लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। 

पूर्व उपमहापौर एवं महासभा के जिलाध्यक्ष मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि होली भिन्न-भिन्न रंगों से आपसी भाईचारा का त्यौहार है। असत्य पर सत्य का त्यौहार है।  मानव एक सामाजिक प्राणी है। हमारी जवाबदेही है कि हम हर एक दूसरे के काम आए। उन्होंने कहा कि होली मिलन समारोह के इस तरह के आयोजन से समाज में एकता बनी रहती है। आपसी भाईचारा और प्रेम में रहकर ही हर इंसान का विश्वास जीता जा सकता है। हमारा परम कर्तव्य है कि हम हर एक दूसरे के लिए काम आए। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी लोग घर में अपने परिवारों के बीच रहकर शांतिपूर्वक होली बड़े खुशहाली के साथ मनाएं। साथ ही पूरे जिले वासियों को उन्होंने होली पर्व की शुभकामना व बधाई दी है।

वहीँ गया शहर के टिकारी रोड स्थित साहू भवन में साहू परिवार होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में साहू समाज के पुरूष-महिलाएं और नौजवानों ने शिरकत किया। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बधाई दिया और गीत-संगीत पर जमकर झूमे। 

इस मौके पर संजू साव ने कहा कि रंगों से आपसी भाईचारा का त्यौहार है। होली मिलन समारोह के इस तरह के आयोजन से समाज में एकता बनी रहती है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी लोग घर में अपने परिवारों के बीच रहकर शांतिपूर्वक होली बड़े खुशहाली के साथ मनाएं। साथ ही पूरे जिले वासियों को उन्होंने होली पर्व की शुभकामना व बधाई दी है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Suggested News