बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर भारत में तेज ठंड और कोहरे से लोगों की बढ़ीं दिक्कतें, ठंड से सिहरन, इन जिलों में जल्द गिरने वाला है पारा

उत्तर भारत में तेज ठंड और कोहरे से लोगों की बढ़ीं दिक्कतें, ठंड से सिहरन, इन जिलों में जल्द गिरने वाला है पारा

पटना:उत्तर भारत के कई राज्यों में इस समय तेज ठंड पड़ रही है. इसके चलते सुबह-शाम के तापमान में भारी गिरावट होने के साथ धुंध और कोहरे छाए हैं.चक्रवात का असर समाप्त होते हीं बारिश थम गई है. लेकिन सूबे में पारा का लुढ़कना लगातार जारी है. शनिवार को पटना में तापमान लुढ़क गया .पटना मौसम विभाग के अनुसार दिन का मौसम साफ रहेगा और कनकनी भी बढ़ती जाएगी.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहेगा. साथ ही बिहार के उत्तर, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा सुबह के समय छाए रहने का पूर्वानुमान है. अगले तीन दिनों में राज्य के न्यूतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की क्रमिक कमी होने की संभावना है.

पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिखाई दे रहा है. मौसम में आई तब्दीली के चलते और सर्द हवाओं के कारण अचानक ठंड बढ़ गई और लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आ रहे हैं. 

बिहार में अब धूप निकलनी शुरू हो गई है. राज्य के अधिकांश जिलों में सुबह के समय धूप तो खिलेगी लेकिन शाम होते होते ही पारा लुढ़कना शुरू हो जाएगा. दिन के तापमान में हल्की बढ़त और रात के तापमान में अब गिरावट होगी. खासतौर पर भोर और शाम के समय लोगों को तेज कनकनी का अहसास हो सकता है.'शनिवार-रविवार को बिहार में सुबह के समय घना कोहरा छाने की संभावना है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.



Suggested News