बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधार कार्ड बनवाने के लिए तपती धूप में कई घंटे कराया इंतजार, गुस्साए लोगों ने जमकर काटा बवाल कहा - 50 की जगह 250 देने पर भी नहीं किया जाता है काम

आधार कार्ड बनवाने के लिए तपती धूप में कई घंटे कराया इंतजार, गुस्साए लोगों ने जमकर काटा बवाल कहा - 50 की जगह 250 देने पर भी नहीं किया जाता है काम

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र में लोगो का आक्रोश तब फूट पड़ा जब इस उमस भरी गर्मी में कई किलोमीटर का सफर तय कर आधार सेंटर पहुंचे थे और देखा कि आधार सेंटर बंद मिला। जिसके बाद  लोगों ने जमकर बवाल काटना शुरु कर दिया। उनका कहना था कि कई दिन चक्कर लगाने के बाद भी आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है। जबकि निर्धारित राशि से पांच गुना अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं। बता दें कि राशन से लेकर, बैंक,स्वास्थ्य और लगभग सभी सरकारी योजनाओं में आधार नंबर जरुरी कर दिया गया है।

एक बजे तक नहीं पहुंचे आधार कर्मी

पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र का है जहां आज करीब सुबह 6 बजे आधार सेंटर पर सैकड़ो लोग आधार बनवाने तथा फिंगर अपडेट करवाने को लेकर पहुंचे थे। लेकिन आधार केंद्र में कार्यरत कर्मी 1 बजे तक आधार सैंटर नहीं पर नहीं पहुंचे, जिसके बाद लोगो ने बबाल काटना शुरु कर दिया। वहीं मिश्रौलिया, जुगौलिया तथा भरथुआ, रतवारा समेत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों से आए सैकड़ो लोगों ने बताया कि हम लोग करीब 20 दिनों से ऊपर से दौड़ रहे हैं लेकिन हम लोगों का आधार सेंटर वाला बात नहीं सुन रहा है। 

लोगों का आरोप है कि आधार बनाने के लिए 50 रुपए निर्धारित है, लेकिन 200 से 250 तक रुपए देने पर भी हम लोगो का काम नहीं किया जाता है। जिसको लेकर सैकड़ों लोगों ने आज आधार सेंटर पर जमकर विरोध प्रकट किया। साथ ही BDO ऑफिस में भी जाकर जमकर बवाल काटा। जिसके बाद सूचना मिलने पर औराई थाना के दरोगा रौशन मिश्रा मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया तथा मामले को शांत करवाया। 

 आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में हर प्रखंड में अभी आधार केंद्र में नजराना लेने का मामला प्रकाश में आ रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि वरीय अधिकारी कब तक इस मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हैं।

रिर्पोटर/मणि भूषण शर्मा

Suggested News