बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 25 जिलों में पेट्रोल 100 रूपये/लीटर के पार, कांग्रेस पार्टी ने की जीएसटी के दायरे में लाने की मांग

बिहार के 25 जिलों में पेट्रोल 100 रूपये/लीटर के पार, कांग्रेस पार्टी ने की जीएसटी के दायरे में लाने की मांग

GAYA : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो. विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व वार्ड पार्षद शशि किशोर शिशु, अशोक सिंह, युगल किशोर सिंह, राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, विद्या शर्मा, दामोदर गोस्वामी,सकलदेव चंद्रवंशी, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, विनोद उपाध्याय, राजेश्वर पासवान, सुरेन्द्र मांझी, अरुण कुमार पासवान, मो अजहरुद्दीन ने गया शहर में साईकिल से पार्टी की झंडा और तख्तियां लेकर वृहद आंदोलन में जनभागीदारी हेतु जनजागरण अभियान किया. इस मौके पर नेताओं ने कहा कि जून माह में अभी तक तेरह बार पेट्रोल , डीजल का दाम बढ़ने से पेट्रोल सूबे के 25 जिला में 100₹/लीटर के पार कर गया है. डीजल भी इसके करीब पहुंचने वाला है. जिससे आमजन त्राहि, त्राहि कर रहे हैं. सभी चीजों की महंगाई आसमान छू रही है. 

नेताओं ने कहा की पेट्रोल, डीजल पर से यदि केंद्र और राज्य सरकार के टैक्स को हटा कर उनके मूल्य को देखा जाए, तो पेट्रोल 27₹/लीटर और डीजल 23₹/ लीटर होगा। नेताओ ने कहा की सरकार आयकर और जी एस टी से ज्यादा कमाई पेट्रोल, डीजल के टैक्स से कमा रही है. भाजपा सरकार ने अपने सात वर्षों के कार्यकाल में अभी तक 25 लाख करोड़ रुपए जनता की जेब से लूटने का काम किया है. नेताओं ने कहा की आज सात वर्षो से सत्ता में बैठे लोग यू पी ए की सरकार में डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ने पर संसद से सड़क तक हाय, तौबा मचाते वाले, आज बेतहाशा मूल्यवृद्धि के बाद भी गूंगे, बहरे बने हुए हैं. वे जनता के बीच बेतुका बयान देकर गुमराह करने की कोशिश करते हैं. 

नेताओं ने सरकार एवं पेट्रोलियम कंपनियों से अविलंब पेट्रोल, डीजल के दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने तथा पेट्रोलियम पदार्थो को जी एस टी में शामिल करने की मांग की है. उन्होंने कहा की वृहद आंदोलन के तहत आगे पेट्रोल डीजल से चलने वाले सभी वाहनों को घर से बाहर निकाल कर सड़कों पर अनिश्चितकालीन खड़ा करने वाला कार्यक्रम किया जाएगा, ताकि जब तक मूल्यवृद्धि वापस नहीं तब तक सबको पर वाहन खड़ी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News