बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएचसी प्रभारी ने सरकार के गाइडलाइंस को बनाया मजाक, अस्पताल परिसर में लोगों के साथ खूब की पार्टी

पीएचसी प्रभारी ने सरकार के गाइडलाइंस को बनाया मजाक, अस्पताल परिसर में लोगों के साथ खूब की पार्टी

BHAGALPUR/NAUGACHIYA : पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सुधांशु कुमार ने अपने जन्मदिन के मौके पर सरकार की गाइडलाइन को भूल गए। स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सुधांशु कुमार ने जन्मदिन के पार्टी पर दर्जन लोगों के तादाद में लोगो के बीच केक काटकर जन्मदिन मनाए। हालांकि कोरोना की लहर में स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों ने अहम भूमिका निभाई है लेकिन आजकल जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि पीएचसी प्रभारी ने जन्मदिन के मौके पर सरकार के सारे गाइडलाइन को ताख पर रख दिए और पीएचसी के अंदर जन्मदिन के पार्टी के साथ-साथ कोरोना की तीसरी लहर को खूब दावत दी। 

जानकारी के अनुसार 20/01/2022 को गोपालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सुधांशु कुमार की जन्मदिन था।  जिसके बाद उन्होंने अपने सभी कर्मियों के साथ अस्पताल के अंदर सरकार का नियमों का उल्लंघन करते हुए। अपने जन्म दिवस को मनाया। अब सवाल यह उठ रहा है कि जहां एक तरफ बिहार सरकार कोरोना से बचने के लिए पूरे बिहार में स्कूल कॉलेज और तमाम चीजों को गाइडलाइन के अनुसार चलने नही देने की बात कर रही है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन अलग अलग तरीके से लोगों को जागरुक कर रहे हैं तो आखिरकार गोपालपुर पीएचसी प्रभारी सरकार के तमाम गाइडलाइन को ताक पर रखकर जन्मदिन अस्पताल में इतने लोगों के बीच कैसे मनाए? 

इधर स्वास्थ्य विभाग के आलाअधिकारी सिविल सर्जन उमेश शर्मा के द्वारा जगह-जगह पर जाकर कोविड से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाते दिखते हैं  और दूसरी तरफ उनके ही पीएचसी प्रभारी नियमों को ताख पर रखकर सरकारी संस्था में सरकार के ही नियमों को मजाक बना रहे हैं। पार्टी के दौरान ना तो किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया ना तो मास्क का ही प्रयोग किया!

आए दिन विवाद के घेरे में रहा है गोपालपुर पीएचसी

आए दिन गोपालपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किसी न किसी मामले को लेकर चर्चा में बना रहता है।  कुछ माह पूर्व ही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी सुधांशु कुमार पर महिला  सुलेखा देवी ने अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति थाना नवगछिया में एससी एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी। वही प्रयोगशाला  प्रावैधिकी  मिथुन कुमार से मारपीट का भी मामला सामने आया था और जिला स्वास्थ्य पदाधिकारी उमेश शर्मा को लिखित आवेदन देकर घटना की सूचना से अवगत कराया था। एंबुलेंस ड्राइवर  एमटी धीरज कुमार का भी मामला लेबर कोर्ट में चल रहा है। ऐसे कई मामले को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सुधांशु कुमार पर आरोप लगाए गए हैं। लेकिन जिला के वरीय अधिकारी किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से डर रही है। अब देखना दिलचस्प होगा क्या ऐसे प्रभारियों के ऊपर जो सरकार के तमाम गाइडलाइन को मजाक बना रहे हैं इस पर कब तक कार्रवाई होगी!


Suggested News