भारतीय नोटों पर गांधी जी के साथ मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की हो तस्वीर, गुजरात चुनाव से केजरीवाल ने चला बड़ा हिंदुत्व कार्ड

भारतीय नोटों पर गांधी जी के साथ मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की हो तस्वीर, गुजरात चुनाव से केजरीवाल ने चला बड़ा हिंदुत्व कार्ड

DESK : गुजरात में अगले कुछ दिनों में चुनाव की तारीखों की घोषणा होनी है। जिसमें इस बार भाजपा का कड़ा मुकाबला कांग्रेस की जगह आम आदमी पार्टी से माना जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में आप सुप्रीमो अरंविद केजरीवाल ने गुजरात में कई सभाएं भी की है। लेकिन, अब गुजरात चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेला है.

 सीएम केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर गांधीजी के साथ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो भी लगाने की मांग की है. उन्होंने आगे कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर होगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। उन्होंने कहा कि  लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना गया है. वहीं, गणेशजी सभी विघ्न को दूर करते हैं. इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए. इससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी.

नए नोट पर छापी जाए तस्वीर

 दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे, लेकिन जो नए नोट छपते हैं. उन पर यह शुरुआत की जा सकती है और धीरे-धीरे नए नोट सर्कुलेशन में आ जाएंगे.

दिवाली पूजा के दौरान आया आइडिया

उन्होंने कहा कि परसों दिवाली थी. दिवाली पर हम सब लोगों ने श्रीगणेश और लक्ष्मीजी का पूजन किया. हम सब ने भगवान से सुख शांति की प्रार्थना की. हमने अपने परिवार के साथ ही देश की समृद्धि के लिए भी प्रार्थना की. केजरीवाल ने कहा कि हम देखते हैं कि जो लोग भी व्यापार करते हैं, वह अपने यहां लक्ष्मी-गणेशजी की मूर्ति लगाकर रखते हैं.

हम चाहते हैं भारत अमीर बने

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा,' ऐसा क्यों है कि 75 साल आजादी को हो गए हैं, लेकिन देश आज भी विकासशील है और गरीब देश माना जाता है? उन्होंने आगे कहा कि हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित देश बने और भारत अमीर देश बने. हम सब चाहते हैं कि हर भारतवासी और भारत का हर परिवार अमीर परिवार बने.


Find Us on Facebook

Trending News