बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘शहंशाह के बुत’ के साथ तस्वीर... रेलवे स्टेशनों पर पीएम मोदी के सेल्फी पॉइंट पर भड़के राहुल, मेजर शैतान सिंह का स्मारक ध्वस्त पर खड़गे ने मोदी को घेरा

‘शहंशाह के बुत’ के साथ तस्वीर... रेलवे स्टेशनों पर पीएम मोदी के सेल्फी पॉइंट पर भड़के राहुल, मेजर शैतान सिंह का स्मारक ध्वस्त पर खड़गे ने मोदी को घेरा

DESK. केंद्र की मोदी सरकार जहाँ अपनी विभिन्न उपलब्धियों का बखान कर रही है. वहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार को भारतीय रेलवे में महंगे होते सफर और घटती सुविधाओं पर घेरा है. साथ ही लद्दाख को लेकर जो खबरें आ रही कि वहां मेजर शैतान सिंह के स्मारक को चीन के दवाब में हटा दिया गया है, इस पर भी कांग्रेस ने तीखा सवाल किया है. राहुल गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार को घेरते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. 

देश के रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के साथ सेल्फी पॉइंट स्थापित किए जाने पर राहुल ने आपत्ति जताई. उन्होंने इसे ‘शहंशाह के बुत’ के साथ तस्वीर करार दिया है. राहुल ने लिखा, ‘गरीबों की सवारी’ भारतीय रेल के हर वर्ग का किराया बढ़ाया गया. किराए में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट तक खत्म कर दी गयी. प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए,  निजीकरण के द्वार खोल दिये गए. जनता की मेहनत की कमाई से निचोड़ा जा रहा यह पैसा क्या ‘सेल्फी स्टैंड’ बनाने के लिए था?  भारत की जनता को क्या चाहिए? सस्ता गैस सिलेंडर एवं सुलभ रेल यात्रा?  या  ‘शहंशाह के बुत’ के साथ तस्वीर?

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर आलोचना की. उन्होंने लिखा, चीन पर “लाल ऑंख” तो ली मूँद, अपमानित की वीर जाँबाज़ों के बलिदान की हर बूँद ! भारत माता के वीर सपूत एवं परम वीर चक्र से सम्मानित, 1962 रेजांग-ला युद्ध के महानायक, मेजर शैतान सिंह के चुशूल, लद्दाख स्थित मेमोरियल को 2021 में ध्वस्त किये जाने की ख़बर बेहद पीड़ादायक है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्रमवार लिखा है. 1. ख़बरों के मुताबिक़, क्या ये इसलिए किया गया, क्योंकि चीन के साथ बातचीत के बाद से अब वो भारतीय क्षेत्र, बफ़र ज़ोन में आ गया है ? भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की एक वाक्य की टिप्पणी कुछ नहीं कहती। 2. क्यों मोदी जी और शी जिंनपिग की 2014 से आजतक 20 मेल-मिलापों के बाद भी, भारत को देपसांग प्लेन, पैंगोंग त्सो, डेमचौक और गोगरा-हॉटस्प्रिंग क्षेत्र पर मई 2020 के पहले की अपने हिस्से की वस्तुस्थिति बरक़रार रखवाने में मोदी सरकार विफल रही है ? 

3. क्या ये सच नहीं है कि गलवान में 20 सेना के जवानों के प्राणों की आहुति के बाद मोदी जी ने चीन को क्लीन चिट थमा दी ?  मेजर शैतान सिंह के नेतृत्व में 13 कुमाऊं की C कंपनी द्वारा रेजांग ला की रक्षा के लिए 113 वीर जवानों का सर्वोच्च बलिदान देश का गौरव है। भाजपा ने उनके मेमोरियल को धराशायी कर देश को एक बार फ़िर अपने नक़ली देशभक्त होने का सबूत दिया है ।  दुखद है कि यह सरकार चीनी मंसूबों के आगे घुटने टेक चुकी है।

Suggested News