बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में पलंबर मिस्त्री की अपार्टमेंट के तीन मंजिल से नीचे गिरकर हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

भागलपुर में पलंबर मिस्त्री की अपार्टमेंट के तीन मंजिल से नीचे गिरकर हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BHAGALPUR : कहते हैं न "सावधानी  हटी और दुर्घटना घटी।" ऐसा ही मामला भागलपुर में  सामने आया है। जहां बिना कोई सुरक्षा बेल्ट लगाए  40 फीट ऊपर एक रस्सी से लटककर मजदूर काम कर रहा था और उसके हाथ से रस्सी छूट गयी। मजदूर जमीन पर धड़ाम से गिर गया और वहीं पर उस मजदूर की मौत हो गयी। 

अब सवाल यह उठता है कि वह अपने परिवार के लिए कमाने आया था, लेकिन यह क्या हो गया? सुरक्षा रहती तो ऐसी घटना नहीं घटित होती। भागलपुर जोगसर थाना क्षेत्र के कृष्णम अपार्टमेंट में काम कर रहे पलंबर मिस्त्री रोशन कुमार की तीसरी मंजिल से गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना के बाद अपार्टमेंट के गार्ड और अपार्टमेंट के सेक्रेटरी के द्वारा पलंबर को जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक पलंबर सजौर थाना क्षेत्र के किशनपुर अमखोरिया का रहने वाला था और अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल पर रस्सी के सहारे पलमबरिंग का काम कर रहा था। 

अचानक हाथ से रस्सी छूट जाने के कारण पलंबर नीचे जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। वही परिजन अब सवाल खड़े कर रहे हैं कि अपार्टमेंट में सुरक्षा मानकों का प्रयोग नहीं किया गया था और जो काम कराया जा रहा था। वहां पर मजदूर की सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण घटना हुई है। वहीं घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News