बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केन्द्र ने की बिहार में सौगातों की बारिश, आज पीएम मोदी कोसी रेल महासेतु का करेंगे उद्घाटन

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केन्द्र ने की बिहार में सौगातों की बारिश, आज पीएम मोदी कोसी रेल महासेतु का करेंगे उद्घाटन

patna : बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच केन्द्र सरकार लगातार बिहार को सौगात दे रही है. इस सिलसिले में आज पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बिहार में ‘ऐतिहासिक' कोसी रेल महासेतु के साथ यात्री सुविधाओं से संबंधित रेल की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक  यह उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस से होगा और कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन बिहार के की जनता के लिए ऐतिहासिक पल होगा क्योंकि यह इस क्षेत्र को पूर्वोत्तर भारत के राज्यों से जोड़ेगा. कोसी नदी के रेल पुल पर परिचालन शुरू होने से कई इलाकों के लोगों को लाभ मिलेगा. साल 2021 की शुरूआत तक फारबिसगंज तक ट्रेन चलने की उम्मीद है. यहां तक ट्रेन चलने पर जोगबनी, कटिहार, गुवाहाटी से भी कोसी और मिथिला का सीधा संपर्क हो सकेगा. 

इसके अलावा पीएम मोदी 12 रेल परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. जिसमें किउल नदी पर एक रेल सेतु, दो नई रेल लाइन, पांच विद्युतीकरण से संबंधित योजना, एक इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव शेड के अलावा बाढ़ और बख्तियारपुर में तीसरी लाइन की परियोजना भी शामिल है. पीएमओ के मुताबिक ‘कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन क्षेत्र के लोगों के 86 साल के इंतजार को खत्म करेगा.  

Find Us on Facebook

Trending News