पीएम मोदी आज बिहार को 541 करोड़ की देंगे तीसरी सौगात, बेउर और करमलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज बिहार को 541 करोड़ की देंगे तीसरी सौगात, बेउर और करमलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का करेंगे उद्घाटन

पटना : बिहार चुनाव से पहले केन्द्र सरकार ने बिहार को सौगात देने का पिटारा खोल दिया है. पीएम मोदी लगातार बिहार को सौगात दे रहे हैं. इसी सिलसिले में आज पीएम मोदी बिहार को 545 करोड़ रुपये की तीसरी सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12 बजे वर्चुअल माध्यम से सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रीटमेंट और रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं. इन योजनाओं को बिहार में अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए काफी अहम बताया जा रहा है.


पीएम मोदी जिन सात परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं उनमें चार परियोजनाएं जल आपूर्ति, दो सीवरेज ट्रीटमेंट और एक रिवरफ्रंट विकास से संबंधित हैं. इन परियोजनाओं की कुल लागत 541 करोड़ रुपये है. इन परियोजनाओं का क्रियान्वयन बिहार के शहरी विकास और आवास विभाग के तहत BUIDCO द्वारा किया गया है. वहीं इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.पीएम मोदी आज पटना में 152 करोड़ की लागत से बेउर और करमलीचक में बने सीवरेड ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे. दोनों स्थानों पर मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद रहेंगे.

इसके साथ ही पीएम मोदी 323 करोड़ की लागत से पेयजल की आपूर्ति की तीन योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी 268 करोड़ की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News